Breaking News बड़ी खबर राष्ट्रीय

अहमदाबाद सहित कई जिलों में भारी बारिश,गुजरात पहुंचा मॉनसून

गुजरात में मॉनसून पहुंच चुका है. पिछली रात से अहमदाबाद में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. गुजरात के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश जारी है.

गुजरात के अरवल्ली, साबरकांठा, राजकोट, अहमदाबाद, अमरेली और जूनागढ़ जिले में भारी बारिश हो रही है. अहमदाबाद में भारी बारिश के चलते वासणा बैराज के दो गेट खोल दिए गए हैं. अहमदाबाद के मणिनगर, हाटकेश्वर, वस्त्राल, वाडज, राणीप, ओढव, सीजी रोड जैसे इलाकों में भारी बारिश जारी है.

दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने गोवा और महाराष्ट्र में दस्तक दे दी है. अब देश के कई हिस्सों में मॉनसून के तेजी से और आगे बढ़ने की उम्मीद है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मॉनसून की वजह से महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में अगले 48 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है.
इससे पहले मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि गुजरात क्षेत्र, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.