Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

करनैलगंज (गोण्डा)- बैकुण्ठ नाथ महाविद्यालय व महाकवि तुलसीदास महाविद्यालय कार्यक्रम के अधिकारी बेजुबान प्राणियों को हर रोज दाना देकर किया सराहनीय कार्य

रिपोर्ट /वीरेन्द्र कुमार

करनैलगंज (गोण्डा)। डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ समीर सिन्हा एवं जनपद गोंडा के नोडल अधिकारी डॉ जितेंद्र सिंह के सफल मार्गदर्शन में बैकुण्ठ नाथ महाविद्यालय व महाकवि तुलसीदास महाविद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी क्रमशः डॉ. संजय शुक्ल व डॉ. ओ पी सिंह ने बीड़ा उठाया है कि बेजुबान प्राणियों को हर रोज दाना खाना देकर महामारी की विषम परिस्थितियों में ख्याल रखेगे।प्रतिदिन सुबह उठकर श्री शुक्ल ने बंदरो को केला चना एवं अनेको प्रकार की खाद्य सामग्री खिलाते हैं यही नही चौराहों गली मोहल्लों में घूमती भूखी प्यासी गाय को चारा और पानी पिलाते है। इन्होंने संकल्प लिया है कि जब तक महामारी खत्म नही होगी हमारी प्रतिदिन की यही दिनचर्या रहेगी। कोरोना हारेगा भारत मुस्करायेगा। राष्ट्र के इस संकट की घड़ी में देश व समाज की सुरक्षा के लिए कोरोना को हराने को तन मन धन से प्रेरित हैं।


राष्ट्रीय सेवा योजना के दोनों यूनिट के छात्र-छात्राएं सोशल डिस्टेंसिंग एवं लॉक डाउन का पालन करते हुए घर घर जाकर एवम दूरभाष के माध्यम से अपने परिचितों, रिश्तेदारों ,परिवार के सदस्यों, पड़ोसियों को आरोग्य एप एवं आई गॉटऐप रजिस्टर करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं ।प्रतिदिन सैकड़ों लोग उक्त ऐप को रजिस्टर कर रहे हैं। इसी के साथ-साथ लोगों को मास्क ,बिस्किट एवं फल का वितरण भी कर रहे हैं।