Breaking News उत्तर प्रदेश

कौशांबी-यूपी की हाईटेक पुलिस की सोशल मीडिया पर जमकर उड़ रही खिल्लियां

**

यूपी पुलिस को हाईटेक करने की कोशिश प्रदेश सरकार समय-समय पर करती रहती है, लेकिन हाईटेक करने के साथ-साथ पुलिस अपने पुराने ढर्रे पर ही चलती नजर आ रही है। एक तरफ देश में मेट्रो, बुलेट ट्रेन चलने की बात की जाती है, तो वहीं दूसरी तरफ अपराध रोकने वाली पुलिस अब गाड़ियों को धक्का मारते नजर आती है।

कौशांबी पुलिस की खिल्ली उड़ाने वाली कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं, जहां मुलजिम को पकड़ने वाली कौशांबी पुलिस खुद अपनी सरकारी गाड़ी में धक्का लगाती हुई नजर आ रही हैं। अब सोचने वाली बात यह है कि अगर अपराधियों की सूचना मिलती है तो क्या पुलिस इन गाड़ियों से समय पर पहुंच पाएगी.?

पुलिस की खिल्ली उड़ाती इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरीके से पुलिस अपनी गाड़ियों में धक्का लगाती नजर आ रही है। इसका साफ कारण यही है कि पुलिस को मिलने वाली गाड़ियों का अच्छे से रख रखाव नहीं किया जाता। जिस कारण वह समय-समय पर खराब हो जाती हैं और मुलजिम की सूचना या किसी घटना की सूचना आने पर पुलिस मौके पर पहुंचने में असमर्थ होती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो की पड़ताल की गई तो पता चला यह गाड़ी कोखराज थाना इलाके के रिपोर्टिंग पुलिस चौकी भरवारी की है। बताया जाता है कि मुल्जिमो को लेकर चौकी प्रभारी जिला कारागार गए थे। वापस लौटते समय ओसा चौराहे के पास उनकी सरकारी गाड़ी ने धोखा दे दिया। जिसके बाद हमराही पुलिस लोगो की मदद से गाड़ी की धक्का लगाते हुए दिखे है।

ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि प्रदेश सरकार यूपी पुलिस को हाईटेक बनाने के साथ-साथ बजट गाड़ियों को सुधारने के लिए आता तो है लेकिन वो धन कहाँ चला जाता है, जो पुलिस को ड्यूटी के दौरान धक्का मारने पर मजबूर करता है.?