Breaking News उत्तर प्रदेश

गोँडा कर्नलगंज- सीएचसी पर किया गया मातृत्व दिवस का आयोजन, 138 गर्भवती महिलाओं की हुई जाँच

रिपोर्ट वीरेंद्र कुमार

Mob/9455637419

गोण्डा के कर्नलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर अधीक्षक डॉ सुरेशचन्द्रा के निर्देशन में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस का आयोजन हुआ,जिसमें सैकड़ो गर्भवती महिलाओं का वज़न, हिमोग्लोबिन, ब्लड प्रेशर, ब्लड ग्रुप,शुगर, एचआईवी,वीडी आरएल, मलेरिया, सिफलिस सहित अन्य कई तरह की आवश्यक जाँच कर उन्हें स्वास्थ्य के प्रति सचेत किया गया।कार्यक्रम में सीएचसी अधीक्षक डॉ सुरेश चंद्रा द्वारा मौसम बदलाव तथा कोरोना वायरस के प्रति गर्भवती महिलाओं को जागरूक करते हुये।
उन्हें विशेष रूप से सतर्क रहने और दैनिक भोजन में मौसमी ताज़े फलों व हरी सब्जियों का अधिकाधिक सेवन के लिये प्रेरित किया गया।आयोजित कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुये ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर संजय कुमार यादव ने बताया कि कैम्प में कुल 138 गर्भवती महिलाओं की जाँच की गई। जिसमे 26 महिलायें गंभीर रूप से एनीमिया से ग्रसित पाई गई।
एनीमिया से पीड़ित महिलाओं को आयरन व सुक्रोज के साथ अन्य जरूरी निःशुल्क दवाइयाँ दी गयी और समय-समय पर चिकित्सीय परामर्श लेते रहने की राय दी गई।कैम्प में आई सभी महिलाओं का निःशुल्क अल्ट्रा साउंड कराया गया। गुरुवार को सीएचसी पर आयोजित कैम्प में नर्समेंटर गुड़िया,स्टाफ नर्स आरूली पोलस, वंदना,मनोज कुमार, मनीष मौर्य,पंकज सिंह, विमल त्रिपाठी,अर्पण पांडे,अरुणेंद्र सिंह व संतोष का विशेष सहयोग रहा।