Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

गोंडा,यूपी- बेमौसम की बरसात और पत्थर गिरने से किसानों की फसलें बर्बाद

करनैलगंज/ गोण्डा – शुक्रवार की भोर में एकाएक आयी भयंकर अंधड़ के साथ ओलावृष्टि से किसानों की लहलहाती तैयार खड़ी फसलों का भारी नुकसान हुआ है,जिले में हुई भीषण ओलावृष्टि तथा वारिश ने अन्नदाता किसानों की कि चिन्ता बढ़ा दी है।

जिले में ही नही अपितु पड़ोसी बस्ती, बलरामपुर, बहराईच तथा बाराबंकी जनपदों में भी शुक्रवार की सुबह आयी भयंकर आँधी, ओलावृष्टि तथा भारी बारिश से किसानों की फसलें चौपट हो गयी हैं,गोण्डा के करनैलगंज तथा बहराईच के जरवलरोड में अंधड़ के साथ गिरे बड़े-बड़े आसमानी पत्थर देखे गये,अचानक हुई ओलावृष्टि से धरती पर कुछ देर के लिये एक सफेद चादर की परत बन गयी।

किसानों की फसलों का कितना नुकसान हुआ ये तो सरकारी सर्वे के बाद स्पस्ट हो सकेगा, लेकिन शुक्रवार की सुबह हुई भारी बारिश व ओलावृष्टि से किसानों की एकदम तैयार खड़ी गेंहू की फसल गिर कर जमीन में फैल गयी,तो वहीं दलहनी व तेलहनी फसलों में मटर, सरसों, अरहर, मसूर की फली टूटकर जमीन में बिखर कर नष्ट हो गयी। शुक्रवार की भोर में एकाएक आयी अंधड़ के साथ हुई ओलावृष्टि व वारिश ने किसानों की की चिंता बढ़ा दी । वहीं ईंट भट्ठों पर ईंट पथाई का भी कार्य प्रभावित हुआ, तथा भट्ठों में लगाने के लिये पाथे गये कच्चे ईंट भी ओलावृष्टि व वारिश से खराब हो गये।

रिपोर्ट- शिव शंकर गुप्ता