Breaking News उत्तर प्रदेश

गोंडा- जिसके चरणों में होती है जन्नत होती है वो मां

करनैलगंज (गोण्डा)। जीवन का अंकुर मां के गर्भ में पुष्पित, पल्लवित होता है और मां जन्म देकर हमें इतनी सुंदर दुनियां में लाती है। मां का कर्ज दुनियां में कोई भी नहीं अदा कर सकता।हिंदू धर्म में मां को भगवान से भी बड़ा समझा गया वहीं मुस्लिम धर्म में कहा जाता है मां जन्नत है और पिता सिर्फ उसका एक दरवाजा ।उक्त बातें राष्ट्रीय सेवा योजना के नोडल अधिकारी डा जितेंद्र सिंह ने मदर्स डे पर अपने सभी छात्र छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा

श्री सिंह ने आज मदर्स डे पर कार्यक्रम अधिकारियों ने अपने सभी स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं को मां का सम्मान ,सेवा व उनकी देखरेख करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा आज हमारे सभी स्वयंसेवी अपने आसपास रहने वाले बच्चे युवाओं को मां के आशीर्वाद ,मां का मार्गदर्शन ,मां की शक्ति और जीवन में मां का महत्व समझाएंगे और अपनी मां के साथ आज घंटे भर बैठेंगे। उन्हें एहसास दिलाएंगे मां तुम ही मेरे जीवन की आधार हो ,हम कभी तुम्हें दुख नहीं पहुंचाएंगे। एनएसएस के छात्र छात्राओं ने अपनी अपनी मां की वंदना की और अपने आसपास के अपने जैसे सभी होनहार बच्चों को मां का आदर करना भी सिखाया ।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ रेखा शर्मा ने बताया कि इस संकट की घड़ी में लॉकडाउन होने के कारण पूरा परिवार अपने अपने घर में बंद है ऐसी स्थिति में हर घर में महिलाओं पर काम का बोझ बढ़ गया है। आज छात्र-छात्राओं ने यह भी संकल्प लिया हम अपने पठन-पाठन के साथ घर के कामों में भी मां का सहयोग करेंगे। हम भारतीय संस्कृति को अपनाएंगे और एक नए भारत का निर्माणकरेंगे। बैकुण्ठ नाथ महाविद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी क्रमशः डॉ संतोष मिश्र व डॉ संजय शुक्ल अपने स्वयं सेवकों के साथ मां का वन्दन एवम अभिनंदन किया।