Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

गोंडा यूपी- सरकार की मंशा पर पानी फेर रहा है उप स्वास्थ्य केंद्र हलधरमऊ….

 

 

गोंडा यूपी- सरकार की मंशा पर पानी फेर रहा है उप स्वास्थ्य केंद्र हलधरमऊ

हलधरमऊ के ग्राम धमसड़ा मेंं स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से बनाया गया उपकेंद्र ग्रामीणों के लिए सफेद हाथी बना हुआ

करनैलगंज(गोंडा)। हलधरमऊ विकास खण्ड के ग्राम धमसड़ा मे स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने कर उद्देश्य से बनाया गया उपकेंद्र ग्रामीणों के लिए सफेद हाथी बना हुआ है।

मामले की शिकायत ग्रामीणों द्वारा सम्पूर्ण समाधान में मुख्य विकास अधिकारी से की गई। सीडीओ ने मामले को गम्भीरता से लेकर स्वास्थ्य विभाग को सीघ्र संचालन कराने का आदेश जारी किया है। धमसड़ा निवासी प्रिंस कुमार, अतुल कुमार, सत्यनारायण, चन्दन तथा शिवा द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में की गई शिकायत में सीडीओ शशांक त्रिपाठी को बताया गया है कि गाँव मे करीब 4 वर्ष पूर्व ग्रामीणों को स्वास्थ सेवा देने के लिए स्वास्थ्य उपकेंद्र का निर्माण कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते तब से अब तक ग्रामीणों को कोई सुविधा नही मिल पाई है। इतना ही नही ग्रामीणों ने उक्त केन्द्र पर अक्सर ताला लटकने की शिकायत की है।

प्रिंस कुमार सहित अन्य शिकायतकर्ताओं ने धमसड़ा उपकेंद्र पर सीघ्र डॉक्टर के नियमित बैठने और ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं दिलाये जाने की माँग की है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हलधर मऊ के अधीक्षक डॉ एसपी वर्मा ने बताया कि कर्मचारियों की कमी के कारण उसका संचालन नहीं हो पा रहा है उप केंद्र का संचालन करने के लिए जिले स्तर पर पत्र व्यवहार किया गया है।