Breaking News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली

गोण्डा-डीआईजी ने लाॅक डाउन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने के दिए निर्देश

मण्डलायुक्त ने कोरोना संक्रमण की मण्डल में स्थिति तथा लाॅक डाउन के अनुपालन के बारे में अधिकारियो के साथ की बैठक*

रिपोर्ट राहुल तिवारी

गोण्डा आयुक्त देवीपाटन मंडल श्री महेंद्र कुमार ने आज उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ0 राकेश सिंह सहित जिलाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु लागू लाॅक डाउन के दृष्टिगत मंडल में की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की विस्तृत समीक्षा की।
बैठक में आयुक्त ने अपर निदेशक स्वास्थ्य को निर्देशित किया कि वे मंडल के सभी जनपदों से इस आपदा से निपटने हेतु स्वास्थ्य संसाधनों की उपलब्धता तथा लेवल अनुसार आवश्यक स्वास्थ्य संसाधनों की सूची तैयार कराकर उनके समक्ष प्रस्तुत करें ताकि आवश्यक स्वास्थ्य संसाधनों की व्यवस्था के सम्बंध में शासन को अवगत कराया जा सके। उन्होंने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जनपद में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से इस आपदा से निपटने के लिए प्रतिदिन किए गए कार्यों की आख्या प्राप्त करते रहें।
बैठक में आयुक्त ने कहा कि इस तरह की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं कि लाॅक डाउन का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित हो। उन्होंने निर्देश दिए कि बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग करने के साथ ही क्वारेन्टाइन कराने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय ताकि संक्रमण की कोई संभावना न रहे। उन्होंने डोर-टू-डोर डिलीवरी की समीक्षा के साथ यह भी सुनिश्चित कराने को कहा कि जरूरी वस्तुओं की कोई कमी न होने पावे व कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे।
डीआईजी डा0 राकेश सिंह ने मण्डल के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे लोग सख्ती से लाॅक डाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराएं तथा अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखें।
जिलाधिकारी गोण्डा डा0 नितिन बंसल ने डोर-टू-डोर डिलीवरी तथा जरूरी सामानों की उपलब्धता तथा अन्य व्यवस्थाओं तथा बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग व उन्हें क्वारेन्टाइन किए जाने के लिए किए गए प्रबन्धों के बारे में विस्तार से बताया।
बैठक में डीआईजी डा0 राकेश सिंह, डीएम गोण्डा डा0 नितिन बंसल, एसपी राज करन नैयर, एडी हेल्थ डा0 अशोक गुप्ता, सीएमओ गोण्डा डा0 मधु गैरोला, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक जिला अस्पताल डा0 अरूण लाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।