Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर

जानिए क्या रहेगा आज का तापमान…उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी

नई दिल्ली: उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान अभी भी गर्म तापमान की वजह से झुलस रहे हैं. मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ भाग में लू चलने का अनुमान जताया है. साथ ही विभाग का कहना है कि दिल्ली में भी गर्मी आज भी राहत नहीं मिलने वाली.

 

फिलहाल नहीं मिलने वाली राहत
राष्ट्रीय राजधानी के आयानगर मौसम विज्ञान केंद्र पर तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गर्म हवाओं ने राजस्थान को एक बार फिर तपा दिया है. राज्य के ज्यादातर हिस्से भीषण गर्मी की चपेट में हैं और बृहस्पतिवार को गंगानगर का अधिकतम तापमान 46.1 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के लोगों को अगले चौबीस घंटे भी गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लू यानी गर्म हवाएं चलेंगी और दिन का अधिकतम औसत तापमान 44 डिग्री रहेगा.

हरियाणा – पंजाब का तापमान
हरियाणा और पंजाब में भी अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया . हरियाणा में 44.2 डिग्री के साथ हिसार सबसे गर्म स्थान रहा . पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया . चंडीगढ़ में तापमान 40.2 डिग्री रहा .
बहरहाल, मौसम विभाग ने कहा है कि मध्य महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश तथा तटीय क्षेत्रों में चक्रवात निसर्ग के कारण राज्य को अधिक वर्षा वाली श्रेणी में रखा गया है. महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है.