Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

झाँसी-घायलों का खर्च उठायेगी सरकार,सड़क हादसे में मरने वालों श्रमिकों को मिलेगी सहायता सी एम योगी ने की घोषणा

झांसी. मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर (Narsinghpur) जिले में एक सड़क हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मध्य प्रदेश के सीएम से नरसिंहपुर क्षेत्र में हुई दुर्घटना में उत्तर प्रदेश के घायल श्रमिकों का इलाज करवाने का अनुरोध किया. रविवार को एक बयान जारी करते हुए सीएम योगी ने मृतकों के परिवारों को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से 2-2 लाख की सहायता तत्काल उपलब्ध कराने की घोषणा की. सीएम योगी ने मध्य प्रदेश के सभी मृतकों के पार्थिव शरीर को जनपद झांसी में प्राप्त कर उनके गृह जनपद पहुंचाने का निर्देश दिया. वहीं सभी घायलों के इलाज का खर्च उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वाहन किया जाएगा.

बता दें कि के पास आम से भरा एक ट्रक पलट गया. इस ट्रक में 20 मजदूर बैठे हुए थे. इस हादसे में 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए हैं. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हैरान करने वाली बात ये है कि इनमें से एक मजदूर में कोरोना वायरस के लक्षण भी मिले हैं. उसके बाद इन सभी के कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए. सतर्कता बरतते हुए प्रशासन ने ट्रक में भरे आम को नष्ट कराया है.

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात मुंगवानी थाने के पाठा गांव के पास यह सड़क दुर्घटना हुई. ट्रक में सवार सभी 20 मजदूर हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के एटा और झांसी जा रहे थे. पांच मजदूरों के मौत के अलावा 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. हालांकि, अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि दुर्घटना के शिकार हुए मजदूर ट्रक से अपने घरों को जा रहे थे या फिर आम से लदे ट्रक के साथ बतौर मजदूर सवार थे. प्रशासन फिलहाल इसका पता लगाने में जुटा है.