Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर

दिल्लीः अस्पताल के डॉक्टर की मौत,ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आए LNJP

दिल्ली के LNJP अस्पताल के एक डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई. डॉक्टर असीम गुप्ता ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आ गए थे. उन्हें इलाज के लिए मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां वो आईसीयू में थे. शनिवार रात उनकी मौत हो गई. असीम गुप्ता एनैस्थिसिया के डॉक्टर थे.

कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले हर दिन वृद्धि का डरावना रिकॉर्ड बना रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना से संक्रमण के 19906 नए मामले सामने आए हैं. इस अवधि में 410 संक्रमितों की जान गई है.

देश में कोरोना मरीजों की तादाद अब 528859 पहुंच गई है. इस महामारी से अब तक 16095 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. राहत की बात यह है कि अब तक 309713 उपचार के बाद पूरी तरह स्वस्थ भी हुए हैं.

एलएनजेपी अस्पताल में अब परिजन वीडियो कॉल से जानेंगे कोरोना मरीज का हाल

वहीं, दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 2948 नए मामले रिकॉर्ड हुए. राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 80 हजार 188 तक पहुंच गई है, जबकि मौत का कुल आंकड़ा 2558 तक पहुंच गया है.

वहीं, शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली वालों ने करोना वायरस के खिलाफ जबरदस्त जंग छेड़ रखी है. हम पांच हथियारों से कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने, टेस्टिंग और आइसोलेशन, ऑक्सीमीटर और प्लाज्मा थेरेपी व सर्वे और स्क्रीनिंग जैसे हथियारों से हम कोरोना से जंग लड़ रहे हैं.