Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर राष्ट्रीय

दिल्ली हिंसा:- कड़कड़डूमा कोर्ट में दायर करेगी दो चार्जशीट,क्राइम ब्रांच आज भी

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा मामले में आज भी कड़कड़डूमा कोर्ट में दो चार्जशीट क्राइम ब्रांच दायर कर सकती है. पहली चार्जशीट गोकुलपुरी में हिंसा मामले दायर होगी. गोकुलपुरी इलाके के नाले से 4 डेड बॉडी बरामद करने के मामले में चार्जशीट दर्ज होगी. गोकुलपुरी थाने में 4 एफआईआर दर्ज हुई थी. इनमें से 2 एफआईआर पर आज चार्जशीट हो रही है. 25 और 26 फरवरी को गोकुलपुरी इलाके में हिंसा हुई थी.

जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली कि 25 फरवरी की रात को एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया गया था. जब हिंसा चरम पर थी. इस व्हाट्सऐप ग्रुप में 125 लोग थे. इस व्हाट्सऐप ग्रुप के 2 सदस्य क्राइम ब्रांच की जांच में शामिल हुए. इन दोनों सदस्यों के मोबाइल फोन को जांच किया गया. जांच में मालूम चला कि इस ग्रुप के कुछ सदस्य केवल मेसेज भेज रहे थे, बाकी इसी ग्रुप के सदस्य हिंसा में शामिल थे. इस ग्रुप के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था 27 फरवरी को इन 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद 11 लोगों को फिर गिरफ्तार किया गया. सभी आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.
दूसरी चार्जशीट दिलबर नेगी हत्या मामले में दायर होगी. मृतक दिलबर नेगी अनिल स्वीट्स में काम करते थे और अनिल स्वीट्स के गोडाउन में दोपहर के वक्त खाना खाने के लिए गए थे जिसके बाद दिलबर नेगी मिसिंग थे. पुलिस को 26 फरवरी को जानकारी मिली कि अनिल स्वीट्स के गोडाउन में एक डेड बॉडी बहुत खराब स्थिति में है. जांच के बाद मालूम हुआ कि दिलबर नेगी की बॉडी है. 12 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाई. सभी आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में है.

चार्जशीट 70 पेजों की है. चार्जशीट के मुताबिक, इस मामले में करीब 50 लोग गवाह हैं. मुख्य आरोपी शहनवाज ओर उसके साथी सलमान और सोनू सैफी अन्य 12 लोग आरोपी हैं. दिलबर नेगी की पीट-पीट कर हत्या करने के बाद उसे पेट्रोल डालकर जला दिया गया था.