Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर राष्ट्रीय स्वास्थ्य

नई दिल्ली- कोरोना के बढ़ते मामलों पर गृह मंत्रालय ने जताई चिंता

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 52 हजार के पार पहुंच चुकी है. इसकी चपेट में अर्धसैनिक बलों के अब तक 381 जवान आ चुके हैं. पुलिस और अर्धसैनिक बलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह मंत्रालय ने भी चिंता जाहिर करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के एसओपी (दिशा-निर्देश) का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं.

दिल्ली स्थित CRPF हेडक्वॉर्टर, सीजीओ कॉम्प्लेक्स खुल गया है, लेकिन कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. CRPF में अब तक 158 कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. यही नहीं सीआरपीएफ के दो जवान गृह मंत्रालय के कंट्रोल रूम में काम कर रहे थे, वो भी कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इसके बाद गृह मंत्रालय का कंट्रोल रूम नंबर-1 को बंद कर दिया गया है और उसको सैनिटाइज किया जा रहा है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

वहीं, सीजीओ कॉम्प्लेक्स BSF के हेड क्वार्टर में हेड कॉन्स्टेबल कोरोनो पॉज़िटिव पाया गया. कॉन्स्टेबल के संपर्क में आए जवानों और अधिकारियों को क्वारनटीन कर दिया गया है. BSF में अब तक कुल 154 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, CISF में अब तक 11 कोरोना के केस आए हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

ITBP में कोरोना से एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो चुकी है. अब तक ITBP में 45 कोरोना संक्रमित हुए हैं. इनमें से 43 कर्मी आईटीबीपी के टिगरी कैंप नई दिल्ली में पदस्थ यूनिट में कार्यरत हैं, जो राजधानी में आतंरिक सुरक्षा कार्यों में लगी हुई है.