Breaking News बड़ी खबर

नई दिल्ली – जेल के बाथरूम में फिसल कर गिरी,आजम की पत्नी दाहिना हाथ हुआ फैक्चर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की पत्नी और रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा के अचानक गिर जाने से उनके हाथ मे चोट आ गई है। डॉ. फातिमा के दाहिने हाथ की हड्डी में हेयर लाइन फ्रेक्चर हो गया है। इस वजह से उनके हाथ पर प्लास्टर बांधा गया है। तंजीम फातिमा रविवार को अचानक सीतापुर जेल के बाथरुम में गिर गईं, जिसके चलते उनके कंधे में हेयर लाइन फ्रैक्चर हो गया है। एक अधिकारी ने इसकी सूचना दी।

यहाँ भी देखे

जेल अधीक्षक डी. सी. मिश्रा ने कहा कि ‘नहाने के दौरान उन्होंने अपना संतुलन खो दिया। इससे पहले की दर्द की शिकायत हो, उन्हें तुरंत एक्स-रे के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।’ उन्होंने कहा कि एक्स-रे में उनके कंधे में हेयर लाइन फ्रैक्च र के होने का खुलासा हुआ और उन्हें प्लास्टर चढ़ाया गया। वह फिलहाल जेल में हैं, जहां जेल कर्मी उनकी अच्छी देखभाल कर रहे हैं। फातिमा, उनके पति और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम इसी साल 28 फरवरी से जेल में बंद हैं। उन पर अब्दुल्ला आजम के जन्म दस्तावेजों में धोखाधड़ी और जालसाज करने के आरोप हैं।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रमुख अखिलेश यादव ने पिछले दिनों रमजान के दौरान आजम खान और उनके परिवार को जेल से बाहर निकालने की अपील की थी, लेकिन सरकार ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। अखिलेश यादव ने कहा क मोहम्मद आजम खां प्रदेश के प्रतिष्ठित राजनेता है। वे कई बार मंत्री और विधायक रह चुके हैं। वे राज्यसभा के सदस्य रहे हैं। वर्तमान में वे रामपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद है। मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय जैसा उच्च शैक्षणिक संस्थान उन्हीं की देन है। उनकी पत्नी भी विधायक हैं। दोनों बीमार है। आजम खान का बेटा अब्दुल्ला आजम भी विधायक रहे हैं। सरकार इन सबके साथ जो व्यवहार कर रही है वह अशोभनीय है।

आपको बता दें कि बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला आजम के साथ उनके पिता आजम खान और मां तंजीन फातिमा को भी मुकदमे में नामजद किया था। आरोप लगाया गया कि इन दोनों ने जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए झूठे शपथ पत्र लगाए थे। कोर्ट ने इस मामले में पहले भी आजम खान के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किए थे।