Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर राष्ट्रीय

नई दिल्ली- बढ़ सकती है सेल,भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद से कोरिया की कंपनियों को हो रहा है फायदा

नई दिल्ली. भारत और चीन के बीच आई दरार से कोरिया को फायदा होता दिख रहा है. कम से कम स्मार्टफोन्स के मामले में तो ऐसा है. अगर बात स्मार्टफोन कंपनियों की करें तो सैमसंग को बड़ा फायदा हो सकता है. वीवो को पीछे छोड़ते हुए सैमसंग, जून तिमाही में नहीं तो सितंबर के आखिर तक दूसरे नंबर पर फिर से कब्जा कर सकती है. यह बात एक्सपर्ट्स ने कही है. उनका कहना है कि सैमसंग को एंटी-चाइना सेंटीमेंट और देश में चाइनीज ब्रैंड्स के स्मार्टफोन्स के नए स्टॉक्स की उपलब्धता न होने का सीधा फायदा मिलेगा.
सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी मार्च 17 फीसदी थी
काउंटरपॉइंट रिसर्च में रिसर्च डायरेक्टर नील शाह का कहना है, ‘सप्लाई चेन बाधित होने और मैन्युफैक्चरिंग ठप पड़ने से डिमांड होने की स्थिति में भी चाइनीज ब्रैंड्स मार्केट में प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूट करने की पोजिशन में नहीं हैं. वहीं, कोरिया और चीन के अलग-अलग हिस्सों से सैमसंग की सप्लाई कहीं ज्यादा डायवर्सिफाइड है.’

उन्होंने कहा, सैमसंग जून तिमाही में नंबर 2 की पोजिशन पर भी पहुंच सकती है. काउंटरपॉइंट के डेटा के मुताबिक, जनवरी-मार्च 2020 की अवधि के दौरान शाओमी, वीवो और सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी क्रमशः 30 फीसदी, 17 और 16 फीसदी रही.

सैमसंग ने बाजार में अपनी पोजिशन और मजबूत करने के लिए 10 दिनों के भीतर 10-20 हजार की रेंज में 4 स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. फिलहाल, इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा डिमांड देखने को मिल रही है.