Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर

नई दिल्ली:- हिंदू सेना ने दूतावास के साइन बोर्ड पर लगाया काला पोस्टर,चीन के खिलाफ विरोध तेज..

नई दिल्ली: बीते 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में हुई चीनी और भारतीय सैनिकों की हिंसक झड़प को लेकर पूरे देश में चीन का विरोध जारी है. आज मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे हिंदू सेना के लोग नई दिल्ली के पंचशील मार्ग पर स्थित चीनी दूतावास के सामने इकट्ठा हुए. हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने चीनी दूतावास के साइन बोर्ड पर एक काला पोस्टर लगाकर विरोध किया. इस पोस्टर पर ‘चीन गद्दार है हिंदी चीनी बाय बाय’ लिखा है.
चीनी दूतावास के बाहर की इस घटना के बारे में जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और साइन बोर्ड पर लगे पोस्टर को हटा दिया. पुलिस दूतावास के बाहर लगे सीसीटीवी की जांच कर रही है, जिससे साइन बोर्ड पर पोस्टर चिपकाने वाले शख्स का पता लगाया जा सके.

गौरतलब है कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. इससे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. हालांकि चीन ने झड़प में हताहत हुए अपने सैनिकों का आंकड़ा नहीं बताया है.

खबर के मुताबिक गलवान घाटी की झड़प में भारतीय सेना ने चीन के एक कर्नल को जिंदा पकड़ लिया था. भारतीय सेना के साथ टकराव में चीन के 45 से 50 सैनिक मारे गए थे. और वो भी तब जब भारतीय सेना के पास उस वक्त कोई हथियार नहीं था. बाद में चीन के कर्नल को छोड़ दिया गया था.