Breaking News

नई दिल्ली- CII अध्यक्ष- काम करने का तरीका आर्थिक पैकेज के रिटर्न के लिए बदलना होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज ऐलान के बाद उद्योग जगत काफी खुश है. भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अध्यक्ष विक्रम किर्लोस्कर ने कहा कि यह देश के लिए काफी अच्छी खबर है. इसके साथ ही हमारी जिम्मेदारी भी काफी ज्यादा हो गई है. हम अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाना होगा.
हैदराबाद- आंध्र प्रदेश के कुरनूल में 37 प्रवासी मजदूर पॉजिटिव,मुंबई के कल्याण से आई श्रमिक स्पेशल से लौटे थे
सीआईआई के अध्यक्ष विक्रम किर्लोस्कर ने कहा कि अगर हम 20 लाख करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं तो हमें रिटर्न भी करना है. इसके लिए हम काम करने के तरीके में बदलाव लाना होगा और तय करना होगा कि हम देश को आगे बढ़ाने में मदद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी डिटेल आना बाकी है. इसका लाभ सबको होगा.

विक्रम किर्लोस्कर ने कहा कि हमारे संगठन सीआईआई और फिक्की ने मोदी सरकार को कई सुझाव दिए हैं. इसके बाद कई एक्सपर्ट की राय ली गई होगी. सरकार की ओर से काफी राय मशविरा के बाद आर्थिक पैकेज का ऐलान किया गया है. अब देखना है कि आने वाले दो-तीन दिनों में क्या-क्या अहम बातें निकलकर सामने आती है.

इससे पहले उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा, ‘हमारे सामने एक सुनहरा मौका है कि हम अपने अस्तित्व (जीवित बचे रहने) की अवधारणा को मजबूती में तब्दील करें. हमें बाद में ही पता चल पाएगा कि यह मौका 1991 की तरह कोई बड़ा बदलाव लेकर आ पाता है या नहीं, लेकिन मेरा मानना है कि हम अभी चैन से नहीं सो सकते.’

वहीं, फिक्की की अध्यक्ष डॉ. संगीता रेड्डी ने आर्थिक पैकेज के ऐलान पर कहा कि हम इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का शुक्रिया करते हैं. भारत के लिए ये वक्त है कि जब बड़ा सोचा जाए, ये पैकेज भारत के बड़े सपनों को ताकत देता है. सरकार की ओर से ये काफी शानदार कदम उठाया गया है.