Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर

नई दिल्ली- PM मोदी ने की गृह मंत्रालय के अधिकारियों से बात

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस लीक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम जगन मोहन रेड्डी, गृह मंत्रालय और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है और हर संभव मदद की कोशिसश की जा रही है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सबकी सुरक्षा और अच्छे सेहत की कामना की है.

वहीं, राहुल गांधी ने घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मदद की अपील की है. राहुल ने कहा, ‘मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं-नेताओं से अपील करता हूं कि वे प्रभावित लोगों को सभी जरूरी मदद करें. उन लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं, जो किसी अपने को खो चुके हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि अस्पताल में भर्ती शीघ्र स्वस्थ हों.’
इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने एनडीएमए के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है. यह बैठक 11 बजे होगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विशाखापट्टनम की घटना परेशान करने वाली है. एनडीएमए के अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों से बात की है. हम स्थिति पर लगातार और बारीकी से नजर रख रहे हैं.

गैस लीक: विशाखापट्टनम रवाना हुए CM जगन, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

जगन सरकार के संपर्क में गृह मंत्रालय

वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि आज तड़के विशाखापत्तनम में एक निजी फर्म में गैस रिसाव के कारण मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. मैंने स्थिति का जायजा लेने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी से बात की है. साथ ही एनडीआरएफ की टीमों को आवश्यक राहत उपाय प्रदान करने का निर्देश दिया.

विशाखापट्टनम गैस लीक: 150 से ज्यादा भर्ती, बच्चे-बूढ़ों पर असर, 2000 बेड तैयार

बीजेपी ने की तत्काल मदद की मांग

बीजेपी ने घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार को आपातकालीन चिकित्सा राहत प्रदान करने और बाकी गांवों में शेष लोगों के बचाव का कार्य करने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए. सभी संसाधनों को बचाव और राहत में लगाना चाहिए. जहरीली गैस के रिसाव के कारण कई गांव के लोग गंभीर खतरे का सामना कर रहे हैं.