Breaking News नयी दिल्ली बड़ी खबर

नई दिल्ली -UAE में भारत के राजदूत ने जताई हैरानी,दिल्ली से अबू धाबी वापस भेजा गया तीन भारतीयों का शव

नई दिल्ली. पिछले दिनों अबू धाबी (Abu Dhabi) से तीन शवों को कार्गो फ्लाइट से भारत भेजा गया था. लेकिन गल्फ न्यूज़ के मुताबिक इसे दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से वापस भेज दिया गया. जबकि भारत के इन तीन नागरिकों की मौत कोरोना वायरस (Coronavirus) से नहीं हुई थी. इस घटना को लेकर यूएई में भारत के राजदूत पवन कपूर ने हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कोरोना वायरस से लागू पाबंदियों के चलते इन शवों को वापस भेज दिया गया हो. हालांकि इसके साथ उन्होंने साफ कहा कि मरने वाले ये तीनों कोरोना पॉजिटिव नहीं पाए गए थे.

क्या है पूरा मामला?
यूएई में काम करने वाले संजीव कुमार और जगसिंर सिंह का देहांत 13 अप्रैल को हुआ था, जबकि कमलेश भट्ट ने दिल का दौरा पड़ने से 17 अप्रैल को आखिरी सांस ली थी. इस बीच भट्ट के शव का मामला शनिवार को दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया. कोर्ट में भारत सरकार ने कहा कि वो इस बात का पता लगा रहे हैं कि फिलहाल कमलेश भट्ट का शव कहां है.

हाईकोर्ट में सुनवाई

सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की तरफ से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल मनिंदर आचार्य ने कहा कि ये एक अनूठा मामला है. साथ ही उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय इस पर काम कर रहा जिससे भविष्य में किसी कोई परेशानी न हो. आचार्य ने ये भी कहा कि इस केस को लेकर लगातार बड़े स्तर पर बैठकें हो रही हैं और शव के बारे में जल्द ही जानकारी दे दी जाएगी.

यूएनी में 60 से ज्यादा मौत
बता दें कि कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. करीब 28 लाख लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं. यूएई में अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.