Breaking News नयी दिल्ली बड़ी खबर

नई दिल्‍ली:तेजी से बढ़े इतने ज्‍यादा मामले,दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान, मप्र और गुजरात में कोरोना ने ढहाया कहर

नई दिल्‍ली: कोरोना के कहर से दुनिया के 200 से ज्‍यादा देश जूझ रहे हैं। भारत में भी इस महामारी ने कोहराम मचाया हुआ है, लेकिन देश के 4 राज्‍य इस बीमारी की चपेट में सबसे ज्‍यादा है। महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश और गुजरात में कोरोना ने इतना ज्‍यादा कहर मचाया हुआ है कि यहां पर मरीजों की तादाद में रोजाना रिकॉर्ड इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके अलावा राजस्‍थान में भी कोरोना ने एक बार फिर तेजी पकड़ी है और यहां पर भी मरीजों की तादाद एकदम बढ़ी है। हालांकि केंद्र और राज्‍य दोनों ही सरकार अपने स्‍तर पर कोरोना संकट से लड़ने की कोशिश में लगे हैं।

दिल्‍ली में मामलों का बढ़ना जारी
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों का बढ़ना जारी है। 24 घंटे के अंदर यहां 293 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 हजार 918 पर पहुंच गया है। यहां अबतक 54 लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना से कोई मौत नहीं हुई और 8 लोग ठीक होकर घर भी गये। हालांकि 2 नये कंटेनमेंट जोन के साथ इसकी संख्या बढ़कर अब 97 हो गई है। कोटला मुबारकपुर का चौपाल चौकम और आदर्श नगर का मजलिस पार्क दिल्ली का नया हॉटस्पॉट बन गया है।

महाराष्‍ट्र में भी 19 लोगों की मौत
महाराष्ट्र देश का ऐसा राज्य है, जहां सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 440 नए मामले सामने आए हैं और 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या 8068 तक पहुंच गई है। वहीं 342 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। अगर सिर्फ मुंबई की बात करें तो यहां कोरोना के मरीजों की संख्या 5407 तक पहुंच गई है और 204 लोग मर चुके हैं।

वहीं अगर मुंबई के धारावी की बात करें तो ये वो इलाका है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों का आंकड़ा देखें तो यहां कोरोना के 34 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद धारावी में अब कुल कोरोना पीड़ितों की संख्या 275 तक पहुंच गई है। वहीं अब तक 14 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

गुजरात में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
गुजरात में भी कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार तेज है। यहां 24 घंटे के अंदर 230 नये मामलों के साथ पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 3 हजार 301 हो गई है। जबकि 24 घंटे के अंदर 18 और मौतों के साथ मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 155 पर पहुंच गया है। हालांकि 313 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। यहां सामने आए 230 नये मामलों में सिर्फ अहमदाबाद के 178 केस हैं। अहमदाबाद में अबतक 2 हजार 181 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 151 लोगों की जान जा चुकी है।

मध्‍य प्रदेश में भी हाहाकार
मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के अबतक 2 हजार 90 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमण से 103 लोगों की जान जा चुकी है। मध्य प्रदेश का सबसे ज्यादा प्रभावित हिस्सा इंदौर है, जहां 1 हजार 176 केस सामने आ चुके हैं जबकि 57 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भोपाल में 415 केस सामने आए हैं और यहां 9 मरीज की जान जा चुकी है।

राजस्थान में तादाद 2 हजार के पार
राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या 2 हजार पार कर चुका है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 102 नए मामले सामने आये हैं। राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने लगी है और कोरोना के कुल मामले 2 हजार 185 तक पहुंच गये हैं। जोधपुर से 38 नये मामले सामने आये हैं, वहीं नागौर से 20, जयपुर से 16 और कोटा से 9 नये कोरोना पॉजिटिव सामने आये हैं। राजस्थान में पिछले 7 दिनों में कोरोना मरीजों के नये मामलों में कमी आय़ी थी, लेकिन फिर एक बार कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी होने लगी है।

वहीं अगर देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 1975 नए मामले सामने आए हैं और 47 लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 26,917 तक पहुंच गया है और कोरोना से मरने वालों की संख्या 826 तक हो चुकी है, लेकिन इस दौरान 5914 लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना जैसे जानलेवा महामारी से ठीक हो चुके हैं।