Breaking News क्राइम नई दिल्ली

नई दिल्‍ली-शर्म के मारे दी युवती ने जान,रेप के बाद पंचायत में ऐसे उछाली गयी इज्‍जत

नई दिल्‍ली: यूपी से शर्मसार करने वाली एक दरिंदगी की खबर सामने आयी है, जो सरकार और सिस्टम के इकबाल पर ही सवाल खड़े कर रही हैं। एक बुजुर्ग महिला का सहारा इनकी एक पोती थी, जो आत्महत्या कर चुकी है। उस लड़की ने खुदकुशी क्यों की ये जानकर आपके पांव के नीचे जमीन खिसक जायेगी। बूढ़ी मां का एकमात्र सहारा उस लड़की का बलात्कार किया गया था। इसके बाद जब गांव के ही लोगों ने इस बूढ़ी मां का साथ नहीं दिया तो इनकी पोती को मजबूरन आत्महत्या का रास्ता चुनना पड़ा।

दरअसल, गांव के ही दो लड़कों ने मिलकर इनकी लड़की का पहले बलात्कार किया और फिर जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया। फिर शुरु हुआ समाज के ठेकेदारों का बेशर्मी वाली करतूत, जिसे जानकर आपको भी हैरत होगी कि समाज में इंसानियत का स्तर कितना गिर गया है। बलात्कार के आरोपियों को सजा दिलाने के लिए गांव के दबंगों ने पंचायत बुलाई और फिर शुरु हुआ किशोरी की इज्जत को उछालने का खेल। बताया जा रहा है कि पंचायत में दबंगों ने जो फैसला लिया वो होश उड़ाने वाला था। एक लड़की की इजज्त तो पहले ही बलात्कारियों ने लूट लिया था, लेकिन उससे भी ज्यादा शर्मसार करने वाली बात हुई पंचायत की भीड़ में जो शायद लड़की की आत्महत्या का भी कारण बनी। एक लड़की की अस्मत लूटने वालों को सजा मिली, सिर्फ पांच जूते और उसके बाद मुंह काला करके छोड़ दिया गया।

इस पंचायत के बाद आरोपी फिर से गांव में खुलेआम घूमने लगे और लड़की इसी फांसी लगाकर दुनिया से चली गई। कानून के मुंह पर इससे बड़ा तमाचा और क्या हो सकता है। एक लड़की की दिनदहाड़े बलात्कार करने वालों को फिर किसी की अस्मत लूटने के लिए खुलेआम छोड़ दिया जाता है। जब लड़की ने आत्महत्या कर ली, तब जाकर पुलिस को खबर मिली की अलीगढ़ के दादों थाना के सिंधौली गांव में इतना बड़ा कांड हो गया। लॉकडाउन में जहां पुलिस हर चौराहे और हर गली में खड़ी दिख रही है, वहां इतना बड़ा कांड हो गया और पुलिस को कानों कान खबर तक नहीं हुई।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव में खुलेआम घूम रहे दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस जांच कर इस घिनौने अपराध से जुड़े हर शख्स के विरुद्ध कार्रवाई की बात कह रही है, लेकिन इस बूढ़ी मां को क्या न्याय मिल पायेगा जिसका एक ही सहारा था वो भी अब नहीं रहा।