Breaking News नई दिल्ली बड़ी खबर राष्ट्रीय

नयी दिल्ली – भारत और चीन के बीच बातचीत का दौर,लद्दाख विवाद पर चुशूल में होगी चर्चा

भारत और चीन के बीच लद्दाख में पिछले एक महीने से तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. इस बीच दोनों देशों की तरफ से बातचीत के जरिए इस मसले को हल करने की कोशिश की जा रही है. इसी बातचीत के सिलसिले को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय सेना की एक टीम अब चुशूल इलाके में है, जो अगले कुछ दिन वहां ही रहेगी. इस दौरान अगले कुछ दिनों में दोनों देशों के बीच एक बार फिर कई राउंड की बातचीत होगी, ताकि ताजा विवाद निपट सके.
बीते 6 जून को लेफ्टिनेंट जनरल हरिदंर सिंह ने चीन के मेजर जनरल लियु लिन से मोल्डो में बात की थी. जो LAC में चीनी हिस्से में है. इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं के प्रमुख और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के साथ एक लंबी बैठक की थी, जिसमें मौजूदा स्थिति के बारे में मंथन हुआ.

नई दिल्ली- 10 जून से शुरू होगा राम मंदिर निर्माण

बैठक में रक्षा मंत्री को बताया गया कि चीन की ओर से बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सैन्य मौजूदगी की गई है, इसके अलावा दोनों देशों की सेनाओं के बीच जो बात हुई उस पर मंथन किया गया.

सूत्रों की मानें, तो रक्षा मंत्री को इस बात की जानकारी दी गई कि सेना की ओर से अभी भी बातचीत का सिलसिला जारी रहेगा, ताकि एक महीने से जारी इस विवाद को सुलझाया जा सके.