Breaking News उत्तर प्रदेश नई दिल्ली

प्रतापगढ़ – कसेरुआ में 10 वर्ष से बेटा-बहू हैं प्रधान फिर भी पिता को चाहिए आवास

पूर्व प्रधान व वर्तमान ग्राम प्रधान के पति अकील अहमद के पूज्य पिता नवाब अली सुत अमजद अली का नाम भी है आवास की सूची में शामिल।
*************
शिवगढ़ ब्लाक के अन्तर्गत ग्राम पंचायत कसेरुआ में दो पंचवर्षी से लगातार प्रधान कार्य का निर्वाहन कर रहे नबाब अली के लाडले शहजादे जनाब अकील अहमद अपनी धर्म पत्नी हियातुल निशा ( वर्तमान ग्राम प्रधान ) के साथ रहते हैं आलीशान महल में, चलते हैं बी आई पी 4 पहिया गाड़ी से और सुरक्षा के लिए रखते हैं राइफल के साथ गार्ड और दो ट्रक भी हैं घर में।

फिर भी उनके पूज्य पिता नबाब अली सुत अमजद अली के पास रहने के लिए पक्की छत न होने के कारण उनके लाडले शहजादे पूर्व ग्राम प्रधान और वर्तमान में ग्राम प्रधान के पति अकील अहमद ने उनका नाम भी ग्राम सभा के आवास की सूची में कराया शामिल।
समाज सेवी लव सिंह गहलौत एडवोकेट ने ग्राम प्रधान पर तंज कसते हुए कहा कि:-
“मैं आप सभी का सेवक लव सिंह गहलौत एडवोकेट माननीय मुख्यमंत्री , माननीय प्रधानमंत्री और जिले के उच्च अधिकारियों से निवेदन करता हूं कि अपने स्पेशल कोटे से और मेरे द्वारा अथक प्रयास से मेरे निजी परिवार के सदस्य का नाम जरूरत पड़ने पर आवास की सूची से काट कर ग्राम सभा के प्रथम नागरिक ग्राम प्रधान के सबसे अधिक जरूरत मंद पूज्य पिता जी को बरसात के पहले आवास मुहैया कराने का कष्ट करें।”

प्रधान जी के ऐसे कार्य करने की वजह से ही आज ग्राम सभा का वास्तविक गरीब, असहाय आवास व अन्य सरकारी योजनाओं से हो गया है वंचित। ग्राम सभा के नईम उद्दीन,दिनेश शर्मा, लाल सिंह आदि जैसे सैकड़ों गरीब लोग पक्की छत व अन्य सरकारी योजनाओं से रह गए हैं वंचित।
ग्राम प्रधान से हमारी कोई निजी अदावत नहीं है।मगर गरीबों का शोषण करें तो चुप बैठने की मेरी आदत नहीं है।।
ईश्वर ग्राम सभा के प्रधान जी को सद्बुद्धि दें।

रिपोटॅ,डा.आर.आर.पाण्डेय