Breaking News बड़ी खबर बॉलीवुड राष्ट्रीय

फिल्म अभिनेता इरफान खान का निधन,राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

फिल्म अभिनेता इरफान खान करीब दो साल तक बीमारी से जूझने के बाद बुधवार को दुनिया को अलविदा कह गए. मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. इरफान के निधन पर बॉलीवुड में शोक का माहौल है, तो वहीं देश के नेताओं ने भी उन्हें याद किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अन्य बड़े नेताओं ने इरफान खान के योगदान को याद किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इरफान खान के निधन पर ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने लिखा कि इरफान खान के निधन से सिनेमा और थियेटर जगत को बड़ी क्षति हुई है. अलग-अलग माध्यमों में उनके शानदार काम के लिए उन्हें याद किया जाएगा. उनके परिवार, दोस्त और चाहने वालों को वह सांत्वना देते हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इरफान खान के निधन पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘विख्यात अभिनेता इरफान खान के असामयिक निधन से गहरा दुःख हुआ. वे दुर्लभ प्रतिभा-सम्पन्न कलाकार थे, उनकी विविध भूमिकाओं की छाप सदैव हमारे दिलों में अंकित रहेगी. उनका निधन, सिने-जगत व अनगिनत प्रशंसको के लिए अपूरणीय क्षति है.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त किया. अमित शाह ने लिखा कि इरफान खान के निधन की खबर से काफी दुख पहुंचा. वो एक शानदार अभिनेता थे, जिनकी कला ने दुनियाभर में उनका नाम करवाया. वह भारत की फिल्म इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा था. उनके निधन के साथ देश ने एक शानदार अभिनेता को खोया है.
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इरफान खान के निधन पर लिखा, ‘बॉलीवुड व हॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ने वाले सदाबहार अभिनेता इरफान खान का मात्र 54 साल की उम्र में ही आज निधन की खबर अति-दुःखद है. अपने अभिनय से हर वर्ग के दर्शकों को प्रभावित करने वाले इरफान के परिवार व देश-दुनिया में उनके फैन्स को कुदरत इस दु़ःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.’
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी इरफान के निधन पर लिखा कि फिल्म इंडस्ट्री ने आज एक मेहनती और शानदार अभिनेता को खो दिया है. इरफान ने सच को स्वीकार किया और मुश्किलों का सामना किया.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि देश के सबसे शानदार अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन की खबर दुख देने वाली है. भगवान उनके परिवार को शक्ति दे.

गौरतलब है कि 54 साल के इरफान खान लंबे वक्त से बीमार थे, उन्हें 2018 में कैंसर हुआ था. बीते दिनों उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी, जिसके बाद अस्पताल में भर्ती किया गया.