Breaking News उत्तर प्रदेश

बस्ती यूपी- हाथ में डंडा लेकर लोगों को धमकाते हुए नजर आया दबंग कोटेदार

रिपोर्ट–रत्नेश्वर मिश्र
मो.9198791098
बस्ती यूपी

-दबंग लाठीबाज कोटेदार

–जहाँ एक तरफ लाँकडाउन के चलते सरकार गरीबों को फ्री मे राशन मुहैय्या कराने का फरमान जारी कर दिया गया है और जिले मे गरीबोंं को फ्री मे राशन कोटे की दुकानों से मिलना शुरु हो गया । लेकिन जनपद मे एक ऐसे कोटेदार का विडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे कोटेदार राजेश यादव हाथ मे डंडा लेकर कार्डधारकों को धमकता व गालीगलौज करता हुआ नजर आ रहा है वायरल विडियों जब जनपद के अधिकारियों के संज्ञान में आया तो उप जिलाधिकारी ने आननफानन मे कोटे की जाँच करवा कर कोटे को तुरंत निलंबित कर दिया । उप जिलाधिकारी द्वारा जांच कराकर वायरल वीडियो सत्य पाए जाने पर कोटे की दुकान के निरस्तीकरण की प्रक्रिया की गई और दुकान को दूसरे कोटेदार से संबंध कर गरीबों को राशन दिलाने की व्यवस्था की गई ।
वहीं वायरल विडियों के बारे मे जब ज्वाइट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि गौर विकास खण्ड के धनघटा गाँव के राजेश नामक युवक के द्वारा राशन की दुकान पर लाठी डंडे निकालने का प्रकरण सत्य पाया गया इसलिए उसके राशन की दुकान को तुरंत निलंबित कर दिया गया है और गरीब कार्डधारकों को राशन मिलने मे कोई दिक्कत न आये इसलिए कोटे की दुकान को बगल के कोटे की दुकान से संम्बन्धित कर दिया गया ज्वाइट मजिस्ट्रेट ने खुद यह बात बतायी की जाँचपडताल मे कोटेदार की मानसिक स्थिति सही नही है इसलिए उसने कार्डधारकों के साथ ऐसा व्यवहार किया ।
अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब कोटेदार राजेश यादव की मानसिक स्थिति ठीक नही है तब गोदाम प्रभारी व खाधान्न इंस्पेक्टर ने कोटेदार को राशन उठाने की संस्सुति कैसे कर दी क्या गरीब जनता को लाठी डंडे से मारखाने के लिए कोटेदार को राशन वितरण करने की जिम्मेदारी सौपी गयी ।

बस्ती यूपी