Breaking News उत्तर प्रदेश

बहराइच-जनपद मे आठ करोना मरीजो की पुष्टि होने के बाद जरवल मे पुलिस प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया

रिपोर्ट रमेश कुमार विश्वकर्मा
जरवल बहराइच।जनपद में कोरोना के आठ मरीजो की पुष्टि होने के बाद बहराइच के लिये खतरे की घंटी बज उठी है। बहराइच में कोरोना के संक्रमण की दस्तक से जहां जिला व पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा है वहीं स्वास्थ्य विभाग के लिये भी बड़ी समस्या खडी कर दी है। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के गंभीर संकट के बावजूद नगर क्षेत्र के कई मोहल्लों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क ना लगाने की व नियमों की धज्जियां उड़ाने की खबर मिलते ही जरवल चौकी प्रभारी अभय सिंह अपने पूरे दलबल के साथ, निकले जो कानून का उल्लंघन करते मिला उसके ऊपर लाठियां चटकाई, और हिदायत दी,है। कहा जो भी दुकानदार अपने दुकान के पास सोशल डिस्टेंडिंग का उल्लंघन करते हुए पाया गया या उसकी दुकान की फोटो और उसका नाम मिला तो उसके खिलाफ तुरंत मुकदमा लिखा जाएगा।

अब अगर कोई रोड पर फर्जी दिखा तो उसके खिलाफ एफ. आई.आर. दर्ज होगा- पुलिस प्रशासन

देवीपाटन मण्डल के चारो जिलो गोण्डा, बहराइच, श्रावस्ती व बलरामपुर में कोरोना मरीजो की पुष्टि होने के बाद मण्डल रेड जोन में शामिल होने की कगार पर जा पहुंचा है।
संपूर्ण भारत व उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की वजह से स्थिति और गंभीर होती जा रही है। 21 दिनों के लाकडाउन के बाद जहां पुनः 19 दिनों का लाकडाउन बढ़ाना पड़ा था। जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा लाकडाउन की घोषणा से ही सख्त कदम उठाते हुए बाहरी क्षेत्रो से आ रहे लोगो को क्वारन्टाइन किया जा रहा था और संदिग्ध लोगो की जांच कराने के साथ ही उन्हें आइसोलेशन वार्ड में क्वारन्टादन किया जा रहा था। जरवल में सभी व्यवस्थाओ को दुरूस्त करने के साथ ही लाकडाउन के सभी निर्देशो का सख्ती से पालन कराया जा रहा था।
इसी बीच बहराइच में कोरोना के आठ मरीजो की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा 21 मार्च को जांच हेतु भेजे गये 8 कोरोना संदिग्धो की रिपोर्ट पाजीटिव आयी है। इसी को लेकर जरवल कस्बा में भी सभी अधिकारियों एवं पुलिस विभाग व स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप। मौके पर पहुंचे सप्लाई इंस्पेक्टर आनंद स्वरूप वर्मा ने सभी दुकानदारो से सोशल डिस्टेंडिंग बनाने की अपील की फिर भी ना मानने वालों के ऊपर पुलिस प्रशासन को सौंप दिया गया।मौके पर पहुंचे कांस्टेबल सतवीर कुमार, कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह, कांस्टेबल दिलीप यादव, कांस्टेबल जावेद अहमद मौके पर रहे मैजूद।