Breaking News उत्तर प्रदेश

बहराइच-डीएम, एसपी व सीडीओ ने किया परीक्षा केन्द्र कन्ट्रोल रूम/मानीटरिंग सेल का निरीक्षण

बोर्ड परीक्षा वर्ष 2020

रिपोर्ट रमेश कुमार विश्वकर्मा:- बहराइच 18 फरवरी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षा 2020 जनपद बहराइच में निर्धारित 87 परीक्षा केन्द्रों पर आज से प्रारम्भ हो गयी है। जनपद में शुचितापूर्ण वातावरण, शान्तिपूर्ण ढंग से नकलविहीन बोर्ड परीक्षा 2020 को सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने पुलिस अधीक्षक डाॅ. गौरव ग्रोवर व मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान के साथ जिला मुख्यालय स्थित राजकीय इण्टर कालेज, बहराइच के परिसर में निर्मित राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान कार्यालय में संचालित कन्ट्रोल रूम/मानीटरिंग सेल तथा तारा महिला इण्टर कालेज में द्वितीय पाली में आयोजित इण्टरमीडिएट हिन्दी विषय की परीक्षा का औचक निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।
जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम/मानीटरिंग सेल के निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय को निर्देश दिया कि मानीटरिंग के दौरान जिन परीक्षा केन्द्रों की व्यवस्था संतोषजनक न पायी जाये उसके लिए सम्बन्धित से स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही भी करें। कन्ट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान कुमार ने स्वयं मुख्य स्क्रीन पर वेब कास्टिंग के माध्यम से विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का जायज़ा लेते हुए वहाॅ पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
इससे पूर्व जिलाधिकारी ने एस.पी. व सी.डी.ओ. व अन्य अधिकारियों के साथ तारा महिला इण्टर कालेज का निरीक्षण कर द्वितीय पाली में आयोजित हिन्दी विषय की परीक्षा का जायज़ा लिया तथा परीक्षा केन्द्र पर स्थापित किये गये कन्ट्रोल में निगरानी के लिए की गयी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त की।