Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

बहराइच – तेंदुए की हत्या करने वाले 4 हत्यारे गिरफ्तार

तेंदुए की लाइव हत्या के वायरल वीडियो से कराई जा रही हत्यारों की शिनाख्त

संवाददाता- रमेश कुमार विश्वकर्मा

उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच अंतर्गत कतर्निया वाइल्ड लाइफ सेंचुरी रेंज में तेंदुए की पीट—पीट कर हत्या करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह चारों मझरा गांव के निवासी हैं। इनकी शिनाख्त वीडियो फुटेज के आधार पर की जा रही है। अन्य और आरोपियों को भी तलाश जारी है।

यह घटना पांच दिन पहले की है, जब कोतवाली मुर्तिहा के मझरा गांव में ग्रामीणों ने एक तेंदुए की हत्या कर दी थी। लाठी डंडों से लैस ग्रामीणों का तेंदुए की पीट पीट कर हत्या करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले में वन विभाग की ओर से घटना को अंजाम देने वाले 3 नामजद व 75 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रेंज केस दर्ज किया गया था। मझरा गांव में तेंदुए को पीटने वाले 4 लोगों को वीडियो फुटेज के आधार पर शिनाख्त कर गिरफ्तार किया गया है। जिनकी पहचान मझरा गांव निवासी, मोलहे, रामेश्वर, अम्बर और लक्ष्मन के तौर पर हुई है, जो वीडियो में तेंदुए को पीटते दिख रहे हैं। वहीं घटना में शामिल अन्य आरोपियों की शिनाख्त वायरल वीडियो से कराई जा रही है।

बीते पांच दिन पूर्व कतर्नियां जंगल से भटक कर एक तेंदुआ आबादी वाले इलाके मझरा गांव में पहुंच गया, जहां पर उसने कई ग्रामीणों को घायल कर दिया था, जिससे नाराज ग्रामीणों ने तेंदुए को घेर कर पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था ।