Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

बहराइच- थोक सब्जी आढ़ती का लाइसेंस निलंबित, एफआईआर दर्ज

एक थोक सब्जी व्यवसाई की ओर से लाकडाउन का उल्लंघन करने अनधिकृत लोगों को मंडी में प्रवेश कराने तथा मंडी कर्मियों से दुर्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी थोक सब्जी व्यापारी इकबाल अहमद रायनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उनका लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। उसे निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव सुभाष सिंह के अनुसार 23 अप्रैल को इकबाल अहमद एंड संस नामक फर्म के प्रोपराइटर इकबाल अहमद रायनी की ओर से लॉक अकाउंट का उल्लंघन किया गया, तथा अनधिकृत लोगों को मंडी परिसर में प्रवेश कराया गया। इसका विरोध करने पर बैरियर पर तैनात मंडी सहायक राम अभिलाष तथा मंडी अध्यक्ष सुशील कुमार के साथ इसलिए दुर्व्यवहार किया, क्योंकि उन्होंने अनधिकृत लोगों से पास मांगा था।

पीड़ित व्यक्तियों की ओर से मंडी सचिव को सूचना दिए जाने पर 24 अप्रैल को आरोपी को नोटिस भेजी गई, जिसमें उनके द्वारा किए गए दुर्व्यवहार का उल्लेख करते हुए उनका लाइसेंस निलंबित किया गया। इसके साथ ही 15 दिन के भीतर मंडी उत्पाद निस्तारित मंडी परिषद सचिव को सूचित करने के लिए कहा गया। इस बीच थाना दरगाह से सूचना मिली है कि इकबाल अहमद रायनी के विरुद्ध लॉक डाउनलोड, गाली गलौज, जान से मारने की धमकी तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

एफआईआर दर्ज होने के बाद अब लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जा रही है। इस बारे में मंडी परिषद सचिव सुभाष सिंह का कहना है कि शासन के निर्देश तथा प्रशासन के आदेश पर मंडी में किसी भी प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन न होने पाए इसके लिए बैरियर लगाए गए हैं। यहां मंडी कर्मियों की तैनाती भी की गई है, अधिकांश सब्जी विक्रेता मंडी कर्मियों को सहयोग कर रहे हैं, जबकि इकबाल रायनी ने दुर्व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि जिसकी ओर से लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन किया जाएगा, उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।