Breaking News उत्तर प्रदेश क्राइम

बहराइच यूपी-ब्याज न देने पर दादा व पोते को किया घायल

बहराइच यूपी

रिपोर्ट – रमेश कुमार विश्वकर्मा

बहराइच महुवारीपुरवा गांव में दो हजार रुपये का ब्याज न मिलने पर साहूकार ने खेत में काम कर रहे दादा पर बांके से जानलेवा हमला कर दिया। बचाने दौड़े उसके पोते को भी मरणासन्न कर दिया। आसपास के लोगों ने हमलावर पिता-पुत्र को दबोच लिया। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। दादा की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज से केजीएमयू लखनऊ रेफर कर दिया गया। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सीओ ने घटनास्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा के मद्देनजर गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी है।
रिसिया थाना क्षेत्र के महुवारीपुरवा गांव निवासी राम नक्षत्र (62) व समसा तरहर गांव निवासी विजय शंकर चौहान के बीच दो हजार रुपये को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। विजय शंकर का कहना था कि उसने दो हजार रुपये ब्याज पर दिए थे। मगर अब ब्याज नहीं दे रहा है। वहीं रामनक्षत्र का कहना था कि उसे दो हजार रुपये दे दिया है। मगर लॉकडाउन के कारण अधिक ब्याज मांगने से पैसा नहीं वापस कर सका है। मंगलवार की सुबह रामनक्षत्र अपने खेत में केले की फसल की सिंचाई कर रहा था। इसी दौरान विजय व उसका पिता जयप्रकाश खेत में बांके लेकर आ धमके। रुपये की मांग की और उसके बाद बांके से जानलेवा हमला कर दिया।
दूसरे खेत में काम कर रहा रामनक्षत्र का पोता पवन बचाने के लिए दौड़ा तो उस पर भी हमला कर दिया। ग्रामीणों ने हमलावर पिता-पुत्र को दबोच लिया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। हमलावरों को हिरासत में ले लिया गया। घायल रामनक्षत्र व पवन को सीएचसी रिसिया में भर्ती कराया गया। यहां हालत गंभीर होने पर रामनक्षत्र को मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना पाकर सीओ सिटी टीएन दूबे ने मौके का निरीक्षण किया। थानाध्यक्ष पीपी पांडेय ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।