Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

बहराइच- हॉस्स्पाट क्षेत्र में नहीं मिल रहा दूध व सब्जी

रिपोर्ट – रमेश कुमार विश्वकर्मा/महिमा विश्वकर्मा

बहराइच- कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद शहर में गुलामअलीपुरा व फ्रीगंज मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। यहां पर जिला प्रशासन की ओर से हर व्यवस्था को भी पहुंचाने का दावा भी किया जा रहा है, लेकिन गली के बाहर बांस-बल्ली लगा होने के कारण सब्जी व दूध विक्रेता सड़क से वापस लौट जाते है। इससे यहां रहने वाले लोगाें को मजबूरन दूध व सब्जी की व्यवस्था के लिए बाहर निकलना पड़ रहा है। हॉटस्पॉट शहर के फ्रीगंज मोहल्ला निवासी पंकज, वैभव, संतोष, बब्लू ने बताया कि मोहल्ला हॉटस्पॉट में घोषित होने के बाद गली के मुख्य द्वार को बांस-बल्ली से बंद कर दिया गया है। गली का मुख्य द्वार बंद होने से न तो सब्जी विक्रेता के आने का पता चल पाता है और न ही दूध विक्रेता का। आवश्यक चीजें न मिल पाने के कारण लोगों को मजबूरन दूसरे से या स्वयं बाहर निकल कर पैदल ही जाना पड़ रहा है।


लोगों ने बताया कि लगभग एक सप्ताह होने वाले है इनमें सिर्फ दो या तीन दिन ही दूध विक्रेता आया है। उसके बाद वह भी नहीं आ रहा है। वहीं लोगों का कहना है कि हॉटस्पॉट क्षेत्र होने के कारण मोहल्ले में सब कुछ बंद कर दिया गया है, लेकिन अखबार को नहीं बंद करना चाहिए। जब अखबार ही नहीं आएगा तो लोग कैसे जान पाएंगे कि क्या हो रहा है क्या सुविधाएं मिलेंगी, टीवी पर शहर की हर खबर नहीं मिल पाती।
आवाज लगाकर आने की दी जाएगी जानकारी
हॉटस्पॉट इलाके में जहां बांस-बल्ली लगाकर गली को सील किया गया है। वहां विक्रेता अंदर जाकर आवाज लगाएंगे और एक घर से एक व्यक्ति निकलकर सामान लेकर फिर अपने घर वापस जाएगा। यह नियम है अगर कही लापरवाही हो रही है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी।