Breaking News बड़ी खबर बिहार

बिहार: तारिक अनवर की जगह समीर सिंह का बनाया प्रत्याशी,MLC उम्मीदवार का बदला नाम

पटना: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है. हालांकि कांग्रेस ने बुधवार को MLC पद के लिए तारिक अनवर को अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन अगले ही दिन गुरुवार को पार्टी ने उम्मीदवार बदलते हुए बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह को विधान परिषद के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया.

जानकारी के मुताबिक तारिक अनवर का बिहार की वोटर लिस्ट में नाम नहीं है, इस वजह से पार्टी ने उनकी जगह पर समीर सिंह को प्रत्याशी बनाया है. इस पर बिहार कांग्रेस के सचिव अजय कपूर ने कहा कि तारिक अनवर का नाम बिहार की वोटर लिस्ट में नहीं है इसीलिए अंत समय में पार्टी को अपना फैसला बदलना पड़ा.

बता दें कि समीर सिंह कांग्रेस पार्टी के पुराने नेता हैं. समीर सिंह बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पहले भी रह चुके हैं. इनके दादा और पिता भी सासंद और मंत्री रह चुके हैं. गौरतलब है कि बिहार में 6 जून को विधान परिषद के 9 पदों के लिए चुनाव होना है.
इसमें से संख्याबल के हिसाब से 3-3 सीटें जेडीयू और आरजेडी, 2 सीट बीजेपी और 1 सीट कांग्रेस को मिलेगी. सभी दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं आरजेडी ने रामबली सिंह चंद्रवंशी, सुनील सिंह और मोहम्मद फारूक को एमएलसी कैंडिडेट बनाया है. जबकि जेडीयू ने गुलाम गौस, भीष्म साहनी और कुमुद वर्मा को उम्मीदवार बनाया है.