Breaking News बड़ी खबर बिहार राष्ट्रीय

बिहार:- बिहार के अलग-अलग जिलों के छात्र ट्रेन में थे सवार,स्टेशन पर स्क्रीनिग के बाद सभी को बसों से भेजा गया

लॉकडाउन के कारण कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर विशेष ट्रेन मंगलवार को समस्तीपुर स्टेशन पहुंची. समस्तीपुर जिला प्रशासन ने स्टूडेंट्स को गुलाब का फूल भेंट कर उनका स्वागत किया. स्टेशन पर तैनात मेडिकल टीम ने सभी छात्रों की स्क्रीनिंग की और फिर उन्हें बसों से उनके प्रखंडों तक भेजा गया.

डीएम शशांक शुभंकर और डीडीसी सहित अन्य अधिकारी पल-पल की मॉनिटरिंग कर रहे थे. डीएम के मुताबिक, विशेष ट्रेन से करीब 1,321 स्टूडेंट्स कोटा से समस्तीपुर पहुंचे. इसमें समस्तीपुर के 610 स्टूडेंट्स शामिल थे.

इसके अलावा दरभंगा के 133, मधुबनी के 122, मुजज्फरपुर के 188, सीतामढ़ी के 128, शिवहर और वैशाली के 61 अन्य जिलों में बेगूसराय, बांका, जमुई, भागलपुर, मुंगरे, लखीसराय, शेखपुरा और गया के 79 छात्र थे.

छात्रों को भेजने के लिए 65 बसों की व्यवस्था की गई थी. इसमें 40 बसें समस्तीपुर के छात्रों के लिए, जबकि अन्य बसें दूसरे जिले के छात्रों को भेजने के लिए थी. जिन जिलों से बस नहीं आई, उसके लिए भी बस रिजर्व में रखी गई थी.

कोटा से समस्तीपुर आई ट्रेन में कई मुस्लिम स्टूडेंट्स भी शामिल थे. ईद पर घर होने की खुशी का ठिकाना नहीं था. उन्होंने घर वापसी पर सीएम नीतीश कुमार को थैंक्स कहा और केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा किया