Breaking News बड़ी खबर राष्ट्रीय

मेरठ – मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ने होलिका दहन के दिन दिया बीवी के हाथ में कटा हुआ इंसानी हाथ बीबी हुई बेहोश

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में होलिका दहन के दिन एक युवक श्मशान घाट से एक इंसान का कटा हुआ हाथ लेकर घर पहुंचा और पत्‍नी को उसे पकाने का हुक्म दे डाला। इंसान का हाथ देखकर उसकी पत्‍नी वहीं बेहोश हो गई। होश आने पर पत्नी ने पुलिस बुला ली। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया लेकिन जांच के बाद रात में ही छोड़ दिया।

घटना बिजनौर जिले के टीकोपुर गांव की है। गांव का संजय उर्फ संजू होलिका दहन के दौरान सोमवार को श्‍मशान से इंसान का हाथ लेकर घर पहुंचा। हाथ को एक बैग में रखा हुआ था। उसने बैग पत्नी को थमाया और बोला – इसमें मांस है। इसको बना दो। होली पर पार्टी करनी है। बैग से जैसे ही हाथ को बाहर निकाला गया, पत्‍नी ने देखा कि वह मांस नहीं है बल्कि इंसान का हाथ है। उसे देखते ही वह बेहोश हो गई। कुछ देर बाद होश आने पर उसने देखा कि संजू हाथ के टुकड़े कर उसे पकाने की तैयारी कर रहा है।
पत्नी ने शोर मचाया और ग्राम प्रधान के घर जाकर घटना की जानकारी दी। गांव प्रधान और बाकी ग्रामीण संजू के घर पहुंचे और माजरा देखकर आश्चर्यचकित रह गए। उन्होंने देखा कि संजू ने इंसानी हाथ के कई टुकड़े कर रखे थे। रोकने और सवाल किए जाने पर संजू ने ग्रामीणों पर ही हमला कर दिया।

इसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह संजू को पकड़कर कमरे में बंद कर दिया और पुलिस को बुलाकर उसके हवाले कर दिया। बिजनौर के एसपी संजीव त्‍यागी का कहना है कि संजू बिजनौर गंगा बैराज श्मशान घाट से शव का हाथ घर लाया था। उसकी पत्नी हाथ देखकर बेहोश हो गई थी। संजू मानसिक रूप से बीमार है। वह अपने पिता पर भी हमले के आरोप में जेल जा चुका है।