Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राष्ट्रीय

यूपी-राजस्थान पुलिस मजदूरों के राज्य की सीमा में प्रवेश को लेकर भिड़ी,2 दरोगा हुए घायल

मथुरा: लॉकडाउन (Lockdown) के चलते दूसरे राज्यों में काम के लिए गए प्रवासी कामगार और मजदूर ट्रेन, बस आदि की सहायता से अपने घर पहुंच रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोग पैदल ही अपने घर लौट रहे हैं. ऐसे में एक राज्य का बॉर्डर पार करके दूसरे राज्य में जाने में थोड़ी मुश्किल आती है.

ऐसे में उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों के प्रवेश को लेकर दोनों राज्यों की पुलिस ही आपस में भिड़ गई. मथुरा के थाना मगोर्रा इलाके में राजस्थान पुलिस प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश करवा रहा थी. इस बात को लेकर यूपी पुलिस के अधिकारियों ने आपत्ति जताई. देखते-देखते दोनों राज्यों की पुलिस में टकराव हो गया. इस घटना में यूपी पुलिस के दो दारोगा और कुछ सिपाही घायल हो गए. दोनों राज्यों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित किया.

दरअसल कोरोना संक्रमण की वहज से घो​षित देशव्यापी लॉकडाउन में सभी राज्यों ने दूसरे प्रदेशों से लगने वाली अपनी सीमाओं को सील किया है. बिना मेडिकल चेकअप और उचित व्यवस्था के राज्य बाहर से आने वाले लोगों को अपनी सीमा में प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं. इसी कारण मथुरा से सटे राजस्थान सीमा पर यूपी के सैंकड़ो मजदूरों का जमावड़ा लग गया. ये सभी राजस्थान से यूपी में प्रवेश कर अपने गृ​ह जनपद जाना चाहते थे. राजस्थान पुलिस इन्हें यूपी की सीमा में प्रवेश करा रही थी.

  1. ये भी पढ़ें- बीकानेर से बिहार के लिए पैदल निकल पड़े 125 मजदूर,प्रशासन ने नहीं ली सुध
    मथुरा के डीएम सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि 7-8 तारीख से मजदूरों का दोनों राज्यों में आदान-प्रदान चल रहा था. इसे 9 मई की रात बंद कर दिया गया था. दुर्भाग्यवश अगले दिन सुबह राजस्थान पुलिस के कुछ अधिकारियों का हमारे पुलिस अधिकारियों के साथ विवाद हो गया, जिसे सुलझा लिया गया है. अब तय हो गया है कि जब तक स्थितियां साफ न हों, कोई मजदूर सीमा पार नहीं भेजा जाएगा. अब कोई विवाद नहीं है.