Breaking News उतराखंड बड़ी खबर

रुड़की: शराब के ठेकों पर लोगों की भीड़ उमड़ी

रुड़की: 90 के दशक में सिनेमाघरों के बाहर टिकट खरीदने को लेकर लाइन लगा करती थी और फिल्मों के शौकीन कई-कई घंटे लाइनों में लगकर टिकट हासिल करते थे. आजकल भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. बस फर्क इतना है कि लोगों की लाइनें सिनेमाघरों के बाहर नहीं बल्कि शराब की दुकान के बाहर लगी है. शराब पीने के शौकीन दुकान खुलने से पहले ही लाइनों में लग जा रहे हैं.
बता दें कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक राज्य सरकार ने भी अब लॉकडाउन- 3 में जनता को काफी छूट दी है. जिसमें अब जनता अपनी जरूरत की खरीदारी सुबह 7 बजे से 4 बजे तक कर पाएगी. वहीं, सरकार ने सभी जरूरत की दुकानों के साथ-साथ शराब की दुकानें भी खोलने के निर्देश दे दिए हैं.
इस दौरान जिला आबकारी अधिकारी प्रभाकर मिश्रा ने सभी को निर्देशित किया कि एक समय में एक व्यक्ति दो ही बोतल खरीद पाएंगे और बोतल खरीदते समय मास्क पहनना अनिवार्य होगा. साथ ही एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें तभी उनको शराब खरीदने की अनुमति दी जाएगी.वहीं, आने वाले समय में कहीं ना कहीं यह एक सिरदर्द बन सकता है. क्योंकि जिस तरह से लोगों को पुलिस के द्वारा लॉकडाउन में घर रहने की हिदायत दी जा रही थी. सख्ती से लॉकडाउन का पालन भी होता नजर आ रहा था, लेकिन अब मानो ऐसा लगता है कि कहीं शराब खरीदना कोरोना को चुनौती देने जैसा लग रहा है.