Breaking News उत्तर प्रदेश क्राइम

रुपईडीहा बहराइच-41 शीशी नशीली दवा के साथ पीआरडी जवान गिरफ्तार

*बहराइच से रुपईडीहा की बड़ी खबर *

वन इंडिया 24 लाइव न्यूज़
ब्यूरो रिपोर्ट
अमित कौशल

नेपालगंज रोड रुपईडीहा बहराइच भारत नेपाल सीमा से सटे नेपाली क्षेत्र जमुनहा चौकी जिला बाँके नेपालगंज पुलिस ने भारतीय क्षेत्र से नेपाल प्रतिबंधित दवाईयों की तस्करी करते हुए पीआरडी जवान को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। जिसे नेपाली पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जिला अदालत को सौंप दिया । बताते चले कि
रुपईडीहा थाने में तैनात पीआरडी जवान कृष्ण कुमार सोनकर जो 41 शीशी कोरेक्स नेपाल प्रतिबंधित दवा को लेकर सीमा पार चला गया। इसे नेपाली पुलिस ने पकड़ कर पुलिस अधीक्षक कार्यालय बांके नेपालगंज को सौंप दिया जिसे अदालत में विधिक कार्रवाई हेतु सौंप दिया गया। बताते चलें कि एक लंबे अंतराल से नेपाली व भारतीय पुलिस मुख्य मार्ग से लॉक डाउन होने के बावजूद भी भारतीय क्षेत्र से दवाइयों का आदान प्रदान कर रहे हैं लेकिन क्षेत्र की मीडिया को समाचार कवरेज करने हेतु एसएसबी बीओपी रुपईडीहा के अधिकारी जाने से मना कर देते हैं । की लाँकडाउन है आप लोग अपनी सीमा पर नहीं जा सकते हैं ।लेकिन सवाल यह उठता है कि नेपाल के क्लीनिंग एजेंट तथा नेपाली पुलिस बिना रोक-टोक के भारतीय क्षेत्र में घूम रहे हैं ।

तथा भारी कमीशन के साथ दवाइयों की तस्करी भी करते नजर आते हैं। इतना ही नहीं नेपाल क्षेत्र में आवश्यक आवश्यकताओं की भी जरूरत को पूरा करने के लिए यही क्लीनिंग एजेंट भारतीय क्षेत्र में आकर नियमों का उल्लंघन करते हुए कस्बा की गलियों में घूम कर खरीदारी करते हैं तथा मालवाहक ट्रकों से इन सामान को भेजने का कार्य कर रहे हैं सवाल ये उठता है राष्ट्र हित में काम करने वाले देश के चौथे स्तंभ को एसएसबी के जवानों अधिकारियों ने समाचार संकलन करने से मना कर देते हैं कहते हैं कि आप लोगों को नहीं जाने दिया जाएगा जबकि नेपाली पुलिस सरेआम वाकी टाकी तथा स्थलों को लगाकर बाजार में घूमते नजर आते हैं इनकी सुरक्षा की पोल तब खुली जब पीआरडी का जवान रंगे हाथ की 41 शीशी के साथ नेपाल में पकड़ा गया। सवाल यह उठता है कि कैसे पहुंचा यह पीआरडी जवान भारी मात्रा में नशीली दवाओं को लेकर क्या एसएसबी के जवानों ने इन्हें रोका नहीं ना इसकी जांच किया ना तो कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा है ।