Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

लखनऊ,यूपी- एटीएम बदलकर किया यह काम खाते से उड़ाए ₹44000 रुपए

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शिया पीजी कॉलेज के पास गुरुवार को रुपये निकालने गए एक शख्स का डेबिट कार्ड मशीन में फंस गया। इस बीच एटीएम में दाखिल हुए दो टप्पेबाजों ने मदद के बहाने कार्ड बदल लिया। फोन पर ट्रांजेक्शन का मैसेज देख उन्हें कार्ड बदले जाने का पता चला। कार्ड ब्लॉक करवाने के साथ ही शुक्रवार को उन्होंने हसनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस के मुताबिक अलीगंज के त्रिवेणीनगर निवासी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह का पीएनबी कपूरथला शाखा में खाता है। गुरुवार रात वह शिया कॉलेज के पास एटीएम से रुपये निकालने गए थे। 200 रुपये निकालने के दौरान उनका डेबिट कार्ड मशीन में फंस गया। काफी प्रयास के बाद भी कार्ड नहीं निकला। इस दौरान बूथ में दाखिल हुए दो टप्पेबाजों ने मदद के बहाने उनका कार्ड निकालकर बदल लिया।

इसके बाद ज्ञानेंद्र वहां से चले गए। कुछ देर बाद 10 हजार रुपये के ट्रांजेक्शन का मेसेज देख सन्न रह गए। कार्ड चेक किया तो वो किसी और का था। वह कस्टमर केयर कॉल कर अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करवाते इससे पहले टप्पेबाजों ने खाते से 44 हजार रुपये उड़ा दिए थे। इंस्पेक्टर हसनगंज अमरनाथ वर्मा का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।