Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

लखनऊ- योगी सरकार के जंगलराज में हत्‍या प्रदेश बना यूपी,कानपुर एनकाउंटर पर सपा का योगी सरकार पर हमला

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में बदमाशों से एनकाउंटर (Encounter) में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत और 7 पुलिसकर्मियों के घायल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. उधर, प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने इस घटना पर योगी सरकार (Yogi Governemnt) पर हमला किया है. पार्टी ने घटना के पीछे सत्ता कनेक्शन के पर्दाफाश की मांग की है. साथ ही शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग की है.

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया है, ”रोगी सरकार’ के जंगलराज में ‘हत्या प्रदेश’ बने उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में CO समेत 8 पुलिसकर्मि शहीद, अत्यंत दुखद! आत्मा को शांति दे भगवान! शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना! 1-1 करोड़ ₹ मुआवजे का हो ऐलान। सत्ता कनेक्शन का हो पर्दाफाश!’

उधर यूपी पुलिस पर हमले की ये सबसे बड़ी घटना बताई जा रही है. पता चला है कि गांव में पुलिस पर बदमाशों ने एके-47 से फायरिंग की. मामले में डीजीपी ने कहा कि अभी तक जो सूचना मिली है, उसमें बदमाशों द्वारा सॉफिस्टिकेटेड वेपन का इस्तेमाल किया गया. हमारी फॉरेंसिंक टीमें मौके पर पहुंच गई हैं, जांच के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है. डीजीपी ने बताया कि ऐसी भी सूचना मिली है कि विकास दुबे को गांव वालों का भी समर्थन था. वहीं हमले के दौरान आसपास के कई मकानों से भी फायरिंग की सूचना मिली है. फिलहाल हम सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं. इस घटना को हमने चुनौती के रूप में लिया है और हम प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी.

वहीं बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के बाद विकास दुबे और अन्य बदमाश पैदल ही मौके से फरार हुए हैं. इनकी पकड़ के लिए पुलिस ने 7 टीमों का गठन कर दिया है और जिले की सीमाएं सील कर आसपास के कई किलोमीटर इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बता दें कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इसमें बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है.