Breaking News देश -विदेश बड़ी खबर राजनीति

लालू के लिए किसी से भी टकराने को तैयार हैं डॉ करिश्मा! जानें RJD का गेमप्लान

पटना. बिहार की राजनीति में गुरुवार का दिन आरजेडी की राजनीति के लिहाज से इसलिए बेहद महत्वपूर्ण रहा क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय दारोगा प्रसाद राय (Former Chief Minister Daroga Prasad Rai) की पोती डॉ करिश्मा राय ( Dr. Karishma Rai) ने आरजेडी ज्वाइन कर ली. उनके साथ ही नालंदा से जेडीयू के वरिष्ठ नेता अनिल महाराज ने भी राजद की सदस्यता ली, लेकिन चर्चा तो करिश्मा की ही होती रही. दरअसल करिश्मा लालू यादव (Lalu Yadav) के समधी चंद्रिका राय के बड़े भाई विधान चंद्र राय की बेटी हैं. करिश्मा लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की बड़ी चचेरी बहन लगती हैं. बता दें कि तेज प्रताप और उनकी पत्नी ऐश्वर्या (Aishwarya Rai, wife of Tejapratap Yadav) के बीच न्यायालय में तलाक का मामला चल रहा है. इसी बात पर चंद्रिका राय और राजद अध्यक्ष के परिवार के बीच काफी टेंशन भी है. ऐसे में करिश्मा राय का राजद में शामिल होना राजनीतिक हलके में चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

डॉ करिश्मा ने दिया ये संकेत
न्यूज 18 से बात करते हुए करिश्मा ने बिहार विधान सभा चुनाव के मैदान में आने की बात पर कहा कि लड़ना या नहीं लड़ना फिलहाल एक काल्पनिक प्रश्न है. हालांकि सूत्रों से खबर है कि करिश्मा परसा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. परसा विधानसभा सीट से वर्तमान में तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय विधायक हैं. अगर चंद्रिका राय चुनाव मैदान में आए तो सीधे वे अपने चाचा को ही चुनौती देती नजर आ सकती हैं. हालांकि एक चर्चा तो ये भी है कि इस बार ऐश्वर्या राय परसा से चुनाव मैदान में होंगी, वह भी आरजेडी से नहीं, या तो निर्दलीय या फिर जेडीयू से. जाहिर है ऐसे में सवाल उठता है कि क्या इस बार बिहार के इस चुनाव में एक ही परिवार से ताल्लुक रखने वाली दोनों बहनों, डॉ करिश्मा और ऐश्वर्या राय की टक्कर होगी.

लालू के लिए किसी से टकरा जाएंगी करिश्मा

आने वाले समय में क्या होगा इस बात के तो सिर्फ कयास ही लगाए जा सकते हैं, लेकिन करिश्मा ने जो बातें कही हैं इससे तो यही लगता है कि उन्होंने चुनाव मैदान में उतरने का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि वह बिहार के अपने दादा और पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय से बेहद प्रभावित हैं और राजद में रहकर समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों के लिए हर संभव कुछ करना चाहती हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उनके आदर्श राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हैं और उनके परिवार से मिला प्यार उनको पार्टी के लिए संघर्ष करने की ताकत देगा. करिश्मा ने यह बात जोर देकर कही कि वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लिए किसी से भी टकराने का माद्दा रखती हैं.

हर जिम्मेदारी निभाने को तैयार है करिश्मा
गौरतलब है कि बेटी ऐश्वर्या के तलाक मामले को लेकर लालू परिवार से हुए अनबन के बाद चंद्रिका राय अब राजद छोड़ सकते हैं. यह माना जा रहा है कि वे आने वाले दिनों में जदयू में शामिल हो जाएंगे. ऐसे में राजद के लिए परसा सीट नाक का सवाल बन गया है. जाहिर है तेजस्वी ने चंद्रिका राय के परिवार में ही सेंधमारी कर ये जताने की कोशिश की है कि ऐश्वर्या और तेजप्रताप में अनबन के बीच भी दारोगा राय के परिवार से उनका प्रेम बरकरार है. वहीं अगर चंद्रिका राय राजद छोड़ते हैं तो परसा सीट से उसी परिवार से एक कैंडिडेट भी मिल गया, जो सीधे अपने चाचा के लिए चुनौती बनेंगी. करिश्मा ने गुरुवार को ये साफ भी कर दिया है कि वह पार्टी में काम करने के लिए आई हैं. बकौल करिश्मा पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी उसे निभाने के लिए वह तैयार हैं.