Breaking News बड़ी खबर राष्ट्रीय

श्रीनगर: LoC पर फिर तोड़ा सीजफायर,हरकत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान

श्रीनगर: पाकिस्तानी बलों ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय चौकियों पर मोर्टार के गोले दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बुधवार को कहा, ‘पाकिस्तान (Pakistan) ने 16 जून 2020 को देर रात मोर्टार के गोले दागकर और अन्य हथियारों से गोलीबारी कर नौगाम सेक्टर में एलओसी पर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया.’

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने संघर्ष विराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया. प्रवक्ता ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

इससे पहले खबर सामने आई थी कि पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों में युद्ध विराम उल्लंघन के दौरान नागरिक क्षेत्रों को लगातार निशाना बना रहा है. मोर्टार गोलाबारी और हथियारों की गोलीबारी के कारण एक महिला की मौत भी हो चुकी है और तीन लोग घायल हो चुके हैं. गांव बटग्रान भारत के तरफ से LOC का अंतिम गांव है और पिछले कुछ दिनों पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी में सबसे ज्यादा निशाने यह गांव बना रहा. इसी क्षेत्र की एक महिला की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए. करीब 8 घरों को नुकसान भी हुआ था.

इलाके के लोग डर से जी रह रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान लगातार युद्ध विराम का उल्लंघन कर रहा है और नागरिक इलाकों को निशाना बना रहा है. निवासियों का कहना है कि यह हमेशा पाकिस्तान है जो नागरिक क्षेत्र को टार्गेट करता है, जबकि जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना केवल उनकी सेना की चौकियों को निशाना बनाती है.