Breaking News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

सुल्तानपुर- थाना दोस्तपुर क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव व्यक्ति के मिलने से मचा हड़कम्प

सुल्तानपुर दोस्तपुर कस्बा अभी तक ठीक-ठाक ढंग से अपनी रोजमर्रा की जिंदगी जी रहा था।
कि अचानक कोरोनावायरस कोविड-19 का एक केस मिलने से जिला से लेकर कस्बा तक हड़कंप मच गया। और कोरोना पाॅजिटिव पाए गए मरीज के घर को नगर पंचायत द्वारा सेनेटाईजेशन करके घर के सदस्यों को आईसुलेट करने का कार्य आज सुबह से ही शुरू हो गया है। और जिला प्रशासन के आदेश पर कादीपुर तहसील प्रशासन के निर्देश पर दोस्तपुर पुलिस द्वारा कस्बे भर में सुबह-सुबह खुली दुकानों को बंद कराया जाने लगा
मामला नगर पंचायत दोस्तपुर के मोहल्ला बभनईया पूरब का है।
लक्ष्मीनारायण मिश्र उर्फ भोले पुत्र काशीराम मिश्र 82 वर्षीय को हृदय रोग की बीमारी थी हालत ज्यादा खराब होने पर घरवाले इलाज के लिए मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ ले गए इलाज से पूर्व जब लक्ष्मी नारायण मिश्र की कोरोना कोविड-19 की जांच की गई तो जांच रिकॉर्ड पाॅजिटिव मिली। आनन-फानन में लखनऊ में ही इन्हें आइसोलेट किया गया।
शुक्रवार की रात लखनऊ अस्पताल प्रशासन की तरफ से सुल्तानपुर जिला प्रशासन को रिपोर्ट प्राप्त हुई तो जनपद में हड़कंप मच गया। आज सुबह 8:00 बजे से ही नगर पंचायत द्वारा लक्ष्मी नारायण मिश्र के घर को सेनेटाईज करने का काम शुरू कर दिया गया था। और नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में पहुंची टीम घर के बाकी सदस्यों से पूछताछ कि।
इधर जिलाधिकारी सी इंदुमती और पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा के आदेश पर कादीपुर तहसील प्रशासन के निर्देश पर दोस्तपुर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ खुली दुकानों को बंद करा दिया।

सुबह 10:00 बजे जैसे ही दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें खोलकर कार्य शुरू किया ही था कि पुलिस बल पहुंचकर व्यापारियों को कोरोना वायरस पॉजिटिव केस मिलने की जानकारी देकर दुकाने बंद कराने लगे।
दोपहर खबर लिखे जाने तक दोस्तपुर कस्बे में हड़कंप की स्थिति मची रही।
सारे व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए ।

 रिपोर्ट – अखिलेश जायसवाल