Breaking News गुजरात नई दिल्ली बड़ी खबर

50 नए केसों के साथ अहमदाबाद बना हॉटस्पॉट,गुजरात में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज

कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या गुजरात में भी तेजी से बढ़ रही है। अहमदाबाद कोरोना हॉटस्पॉट बन रहा है। गुरुवार को राज्य में 55 नए केस सामने आए, जिसमें से 50 केवल अहमदाबाद से हैं। गुजरात में अब तक 241 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण में यह उछाल बड़े पैमाने पर टेस्ट के बाद आया है।

गुजरात स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना के 55 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 50 मामले अहमदाबाद से, 2 सूरत से, 1-1 मामला (दाहोद ,आनंद और छोटा उदेपुर) से हैं। अहमदाबाद, सूरत, भावनगर और वड़ौदरा के कई हॉटस्पॉट इलाकों को सील किया जा चुका है।
17 मरीजों की जा चुकी है जान
कोरोना वायरस की वजह से गुजरात में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को अहमदाबाद के एसवीपी हॉस्पिटल में 48 वर्षीय एक शख्स की मौत हो गई। कोरोना का यह मरीज हाई ब्लड प्रेशर का मरीज था। इससे पहले बुधवार को दो मरीजों की जान गई। सूरत के न्यू सिविल हॉस्पिटल में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। वह पहले हायपरटेंशन के मरीज थे। इसके अलावा जामनगर में 14 महीने की एक मासूम बच्ची की मौत हो गई। अब तक 26 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

60 लाख लोगों को मुफ्त राशन देगी सरकार
लॉकडाउन की वजह से लोगों को रही दिक्कतों को लेकर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि उनकी सरकार ऐसे 60 लाख परिवारों को मुफ्त राशन देगी जिन्हें नैशनल फूड सिक्यॉरिटी एक्ट के तहत राशन नहीं मिल रहा है। रुपाणी ने कहा, ‘हमने फैसला किया है कि गरीबी रेखा से ऊपर के कार्डधारकों, जिन्हें नैशनल फूड सिक्यॉरिटी एक्ट की वजह से राशन नहीं मिल रहा है, को 10 किलो गेहूं, 3 किलो चावल, एक किलो दाल और एक किलो चीनी मुफ्त देंगे। 60 लाख परिवारों को इसका फायदा होगा।