Breaking News धर्म बड़ी खबर बिहार राजनीति

पटना- तेजस्वी के बाद अब चिराग ने बताया जनरल डायर,मुंगेर में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान फायरिंग पर घिरे नीतीश कुमार

पटना. मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुंगेर में हुई लाठीचार्ज और गोलीबारी की घटना को लेकर बिहार की नीतीश सरकार अब चौतरफा घिरती जा रही है. तेजस्वी यादव और महागठबंधन के बाद अब नीतीश कुमार के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी बने लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी उन पर निशाना साधा है. बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने से पहले चिराग पासवान ने कहा कि मुंगेर की घटना जनरल डायर की याद दिलाती है.

चिराग ने कहा कि वहां जो कुछ भी हुआ है प्रशासन ने उसे जान बूझकर करवाया है. चिराग ने खुले तौर पर कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनरल डायर की भूमिका में हैं. मुंगेर में उनके एक रसूखदार सहयोगी की पुत्री पुलिस अधिकारी की भूमिका पर हैं लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं होगी. चिराग पासवान ने कहा की मुंगेर में जिस तरह की घटना हुई है उसकी जवाबदेही मुख्यमंत्री की है. किसको नहीं पता है कि उस दिन विसर्जन होना था, यह लापरवाही प्रशासन की नहीं तो आखिर किसकी है. चिराग ने कहा कि इस घटना में मुख्यमंत्री भी दोषी हैं और इसकी जांच होनी चाहिए. उनके जाने बिना यह काम नहीं हो सकता है.

चिराग ने कहा कि मैं युवाओं से कहूंगा कि बिहार के बेहतर भविष्य के लिए नई सरकार चुनें. लगे हाथों चिराग पासवान ने अपने 42 प्रत्याशियों के मैदान में रहने और उनमें से अधिकांश के जीतने का भी दावा किया और उन्होंने कहा कि लोगों का उत्साह यह बता रहा है कि बदलाव के प्रति सभी कृत संकल्पित हैं चिराग ने कहा कि पूरा विश्वास है कि अगली सरकार बीजेपी के नेतृत्व में बीजेपी की बन रही है.

मालूम हो कि बिहार के मुंगेर में सोमवार की रात प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग और लाठीचार्ज की घटना में एक युवक की मौत हो गई वहीं कई अन्य लोगों के जख्मी होने की भी खबर है. इस घटना के बाद से बिहार के सभी विपक्षी दल एनडीए सरकार पर सवाल उठा रहे हैं.