Breaking News उत्तर प्रदेश खेल होम

यूपी.कोरोना के बाद आज पहली बार देश में होगा घरेलू क्रिकेट का आगाज

यूपी.कोरोना के बाद आज पहली बार देश में होगा घरेलू क्रिकेट का आगाज

यूपी.देश में कोरोना के बाद पहली बार घरेलू क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. आज भारत में टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्तीक अली ट्रॉफी की शुरुआत होगी. यह टूर्नामेंट देश के तीन स्थानों बेंगलुरु, कोलकाता और वडोदरा में खेला जाएगा. पिछले साल रणजी ट्रॉफी के बाद से ही भारत में घरेलू क्रिकेट का आयोजन नहीं हुआ है.

खिलाड़ियों के लिए हालांकि इस टूर्नामेंट में खेलना आसान नहीं रहने वाला है. सभी टीमों के खिलाड़ी और स्टाफ को हर सेंटर पर मैच शुरू होने से पहले क्वारंटीन रहना होगा और 3 कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा. मौजूदा विजेता कर्नाटक 10 जनवरी को जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ बेंगलुरू में अपना अभियान शुरू करेगी. आज टूर्नामेंट में एलीट ए, बी और सी के मैच खेले जाएंगे. एलीट ग्रुप ए मैचों में बेंगलुरु में कर्नाटक का सामना जम्मू कश्मीर से, रेलवे का सामना त्रिपुरा से और पंजाब का सामना उत्तर प्रदेश से होगा.

एलीट ग्रुप बी मैचों में कोलकाता में असम का सामना हैदराबाद से, ओडिशा का बंगाल से और झारखंड का सामना तमिलनाडु से होगा. एलीट ग्रुप सी मैचों में वडोदरा में बड़ौदा के सामने उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ के सामने हिमाचल प्रदेश और गुजरात के सामने महाराष्ट्र की चुनौती होगी. 29 जनवरी को सेमीफाइनल और 31 जनवरी को फाइनल मैच खेला जाएगा