Breaking News खेल नई दिल्ली होम

IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले भारत को एक और झटका, जसप्रीत बुमराह भी ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर: BCCI सूत्र

नई दिल्ली. रविंद्र जडेजा  और हनुमा विहारी  के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा है. बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अहम सदस्य बुमराह को यह खिंचाव सिडनी में ड्रॉ हुए तीसरे टेस्ट के दौरान आया. जानकारी के मुताबिक बुमराह के स्कैन की रिपोर्ट में खिंचाव का पता चला है और भारतीय टीम प्रबंधन इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी सीरीज को देखते हुए उनकी चोट के बढ़ने का जोखिम नहीं लेना चाहता.

सिडनी टेस्ट में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए बुमराह
बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बताया, ”सिडनी में फील्डिंग करते हुए जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया था. वह ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर रहेगा, लेकिन उसके इंग्लैंड के खिलाफ उपलब्ध रहने की उम्मीद है.” अब उम्मीद की जा रही है कि दो टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज भारतीय आक्रमण की अगुआई करेंगे और 15 जनवरी से शुरू हो रहे ब्रिस्बेन टेस्ट में नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन उनका साथ देंगे.

बुमराह की जगह टी नटराजन को मिल सकता है मौका
जसप्रीत बुमराह के बाहर होने पर टी नटराजन को चौथे टेस्ट में जगह मिल सकती है, क्योंकि उनके अलावा और कोई खिलाड़ी बचा नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की फिटनेस समस्याएं बढ़ती ही जा रही है और सिडनी में ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के नायक हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. वहीं, रविंद्र जडेजा का अंगूठा भी डिस्लोकेट हो गया है. अब जसप्रीत बुमराह के पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है. रविचंद्रन अश्विन भी पीठ की मोच की समस्या से सिडनी टेस्ट के पांचवे दिन जूझ रहे थे.

पंत और साहा दोनों को मिल सकता है चौथे टेस्ट में मौका
हनुमा विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे, जो 15 जनवरी से शुरू हो रहा है. आंध्र के इस खिलाड़ी ने 161 गेंद में 23 रन बनाकर आर अश्विन के साथ मिलकर मैच बचाया था. विहारी के बाहर होने पर विकल्प के तौर पर ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है. पंत ने भी 97 रन की पारी खेली थी. कहा जा रहा है कि बल्लेबाजी जारी रखने के लिए विहारी और पंत दोनों को दर्दनिवारक दवाएं दी गई थी.

शार्दुल ठाकुर ले सकते हैं रविंद्र जडेजा की जगह
वहीं, ब्रिस्बेन में रविंद्र जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर ले सकते हैं. जडेजा भी चोटिल हैं. बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि की है कि जडेजा ब्रिस्बेन टेस्ट नहीं खेलेंगे. बोर्ड ने एक बयान में कहा, ”रविंद्र जडेजा को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बाएं अंगूठे में चोट लगी थी. उनके अंगूठे की हड्डी खिसक गई है जो स्कैन में पता चला है.”