Breaking News खेल नई दिल्ली होम

नई दिल्ली. भारतीय गेंदबाज एस श्रीसंत  ने सात साल बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी, पहला विकेट लेकर हुए भावुक

नई दिल्ली. भारतीय गेंदबाज एस श्रीसंत  ने सात साल बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी, पहला विकेट लेकर हुए भावुक

नई दिल्ली. भारतीय गेंदबाज एस श्रीसंत  ने सात साल बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी की है. श्रीसंत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की तरफ खेलते हुए नजर आए. केरल टीम की पेस अटैक अगुवाई करने वाले श्रीसंत ने पुडुचेरी के खिलाफ चार ओवर में 29 देकर एक विकेट लिया. उन्होंने पुडुचेरी के बल्लेबाज फाबिद अहमद को आउटस्विंगर पर बोल्ड मारा. विकेट लेने के बाद श्रीसंत भावुक नजर आए. मैच फिक्सिंग के आरोपों में सात साल का प्रतिबंध झेल चुके श्रीसंत का यह पहला टूर्नामेंट है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड  ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भागीदारी के कारण श्रीसंत पर प्रतिबंध लगाया था.

पिच को हाथ जोड़कर किया प्रणाम

37 वर्षीय तेज गेंदबाज श्रीसंत इस मैच में पूरी तरह आक्रामक दिखे. उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ही विकेट चटकाया. स्पेल पूरा होने के बाद श्रीसंत को क्रीज को प्रणाम भी किया. मैच खत्म होने के बाद उन्होंने ट्विटर पर प्रशंसकों को प्यार देने के लिए धन्यवाद कहा. 2007 और 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे श्रीसंत ने कहा है कि ये तो बस शुरुआत है. श्रीसंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बैन होने से पहले 27 टेस्ट में 87 विकेट लिए हैं और 53 वनडे मैचों में 75 विकेट चटकाया है.

केरल ने पुडुचेरी को छह विकेट से हराया

मैच में पहले बल्लेबाजी करने पुडुचेरी की टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी. केरल के गेंदबाज जलज सक्सेना ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट झटके. केरल की ओर से रॉबिन उथत्पा ने 21 और कप्तान संज सैमसन ने 32 रनों की पारी खेली. केरल ने यह मैच 18.2 ओवरों में चार विकेट खोकर जीत लिया.

केरल टीम: संजू सैमसन (कप्तान), सचिन बेबी (उप कप्तान), जलज सक्सेना, रॉबिन उथप्पा, विष्णु विनोद, सलमान निजार, बासिल थम्पी, एस श्रीसंत, निधीश एमडी, आसिफ केएम, अक्षय चंद्रन, मिथुन पीके, अभिषेक मोहन एसएल, विनूप एस मनोहरन, मोहम्मद अजहरुद्दीन एम, रोहन एस कुन्नूम्मल, मिथुन एस, वत्सल गोविंद शर्मा, रोजिथ केजी, श्रीरूप एमपी.