देश -विदेश राजनीति होम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर किसी ने हमला किया या एक हादसा था, चुनाव आयोग में आज होगी बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर किसी ने हमला किया या एक हादसा था, चुनाव आयोग में आज होगी बैठक

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस आज नंदीग्राम दिवस के खास मौके पर अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी. इससे पहले टीएमसी का घोषणापत्र 11 मार्च को जारी होना था, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के बाद पार्टी ने इस कार्यक्रम को टाल दिया था.

अस्‍पताल से छुट्टी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज होने वाले टीएमसी के इस कार्यक्रम में शिरकत कर सकती हैं. बता दें कि ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि वो जल्द ही चुनाव प्रचार में उतरेंगीं और अगर जरूरत पड़ी तो व्हीलचेयर से ही प्रचार करेंगीं. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि नंदीग्राम के बिरुलिया गांव में जब वो चुनाव प्रचार कर रहीं थीं उसी दौरान उन पर कुछ लोगों ने हमला किया, जिसके कारण उन्‍हें काफी चोट आ गई.

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में एक रैली के दौरान मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर किसी ने हमला किया था या फिर ये एक हादसा मात्र था. इस पूरी घटना का पता लगाने के लिए चुनाव आयोग राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय, विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक की रिपोर्ट पर बैठक कर रहा है. बैठक के बाद इस घटना के संबंध में जानकारी दी जाएगी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के मामले में राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय, विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक की रिपोर्ट पर चुनाव आयोग आज बैठक करने जा रहा है. दोपहर 12 बजे होने वाली चुनाव आयोग की बैठक में पता चलेगा कि ममता बनर्जी पर हमला हुआ था या फिर ये हादसा था.