Breaking News नई दिल्ली नयी दिल्ली बड़ी खबर राजनीति राष्ट्रीय

पीएम नरेंद्र मोदी की नई टीम में डॉक्टर, वकील और इंजीनियर को जगह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे काल में आज पहली बार मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रहे हैं. आज शाम राष्ट्रपति भवन में नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसके लिए औपचारिक रूप से न्योता भेजा गया है.

12:42 (IST)
सूत्रों के हवाले से खबर है कि कैबिनेट विस्तार में तीन राज्य मंत्रियों की तरक्की हो सकती है. इनमें कृषि राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर शामिल है.

12:17 (IST)
मध्य प्रदेश के गुना से भाजपा सांसद कृष्णपाल यादव ने कहा कि उनको (ज्योतिरादित्य सिंधिया) और हमारे जितने भी सहयोगी आज मंत्री पद की शपथ लेंगे सभी को शुभकामनाएं. वे भी भाजपा के अभिन्न अंग और कार्यकर्ता हैं. पार्टी जो भी दायित्व जिस भी कार्यकर्ता को देती है वो उसका ठीक से निर्वहन करता है.

12:15 (IST)
पारस, आरसीपी सिंह, जी किशन रेड्डी 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे.

12:14 (IST)
सुनीता दुग्गल, बीएल वर्मा, भूपेंद्र यादव, अनुराग ठाकुर, अनुप्रिया पटेल, मिनाक्षी लेखी, अजय भट्ट, शोभा करंदजले , प्रीतम मुंडे, शांतनु ठाकुर और कपिल पाटिल फिलहाल पीएम आवास में हैं.

11:58 (IST)
दिल्ली: असम के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता सर्बानंद सोनोवाल अपने आवास से रवाना

11:57 (IST)
फेरबदल से पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह 7 लोक कल्याण मार्ग के लिए अपने आवास से रवाना

11:52 (IST)
पीएम आवास नारायण राणे, कपिल पाटिल और अनुप्रिया पटेल पीएम आवास पर पहुंचे.

11:50 (IST)
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आवास से बाहर निकले

10:17 (IST)
पीएम मोदी की कैबिनेट का विस्तार आज, आजादी के बाद सबसे युवा होगी ‘नई टीम’

hindi.news18.com

Load Moreनई दिल्ली. प्रधानमंत्री के रूप में मई 2019 में 57 मंत्रियों के साथ अपना दूसरा कार्यकाल शुरू करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बुधवार को पहली बार केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल व विस्तार (Modi Cabinet Expansion 2021) करेंगे हैं. बुधवार शाम छह बजे राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) के अशोक हॉल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शपथ ग्रहण समारोह होगा है. मंत्रिपरिषद में विस्तार और फेरबदल की अटकलों को मंगलवार को तब और बल मिला जब केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया और उन नेताओं को फोन कर दिल्ली बुलाया गया जिन्हें मंत्री बनाए जाने की चर्चा पिछले कुछ दिनों से चल रही है. मौजूदा मंत्रिपरिषद में गहलोत सहित कुल 53 मंत्री हैं और नियमानुसार अधिकतम मंत्रियों की संख्या 81 हो सकती है.
यहां पढ़ें मोदी सरकार की कैबिनेट में फेरबदल से जुड़ी Live Updates