Breaking News खेल

हरलीन देओल ने जीता सचिन का दिल, मास्टर ब्लास्टर ने तारीफ में कही बड़ी बात

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच (India Women vs England Women, 1st T20I) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी. भारतीय टीम डकवर्थ-लुईस नियम के मुताबिक 18 रनों से हार गई. टीम इंडिया की भले ही हार हुई लेकिन इस मुकाबले में हरलीन देओल (Harleen Deol Catch) ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग से दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया. यही नहीं खुद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी हरलीन देओल की फील्डिंग से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की. हरलीन देओल ने पहले टी20 में एमी जोंस का बेहतरीन कैच लैपका. हरलीन ने बाउंड्री लाइन पर डाइव लगाकर गेंद को इस तरह लपका कि सचिन तेंदुलकर ने इस कैच को साल का बेस्ट कैच करार दिया.

सचिन तेंदुलकर ने लिखा- ‘ये एक बेहतरीन कैच था हरलीन देओल. मेरे लिए साल का सबसे बेहतरीन कैच.’ सचिन ही नहीं वीवीएस लक्ष्मण ने भी हरलीन देओल की कैच की तारीफ की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘क्रिकेट के मैदान पर लपके गए सबसे बेहतरीन कैचों में से एक. बिलकुल टॉप क्लास’

हरलीन देओल ने लपका शानदार कैच
हरलीन देओल ने इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर में बेहतरीन कैच लपका. एमी जोंस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रही थीं और उन्होंने 2 छक्के और 4 चौके की मदद से 27 गेंद में 43 रन ठोक दिये थे. 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शिखा पांडे ने एक और हवाई शॉट खेला, ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री पार कर जाएगी और उनके खाते में एक और छक्का जुड़ जाएगा लेकिन हरलीन देओल ने गेंद को बेहतरीन अंदाज में लपका. हरलीन गेंद को लपक बाउंड्री लाइन के अंदर चली गई लेकिन इससे पहले उन्होंने गेंद को सीमा-रेखा के अंदर फेंक दिया. इसके बाद हरलीन ने बाउंड्री के अंदर डाइव लगाकर गेंद को लपका.

बल्ले से फेल रही हरलीन
बता दें इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट पर 177 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके बाद भारतीय टीम 8.4 ओवर में 54 रन ही बना सकी और उसके 3 विकेट गिर गए. फिर बारिश शुरू हो गई और टीम ने डकवर्थ-लुईस नियम से मैच गंवा दिया. भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा खाता तक नहीं खोल पाईं और हरलीन देओल ने 24 गेंद में सिर्फ 17 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर 1 रन ही बना पाईं. मंधाना ने 6 चौकों की मदद से 29 रन बनाए.